अवैध खनन पर सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई, 4 थानाध्यक्ष और 2 खान निरीक्षक निलंबित

अवैध खनन पर लगातार मिल रही शिकायतों का सज्ञान लेते हुए रविवार को सीएम योगी ने चार थानाध्यक्षों और दो खान निरीक्षकों को निलंबित कर दिया।
इसके साथ ही गोंडा और मऊ के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को खनन पर पर्याप्त नियंत्रण नहीं करने पर चेतावनी जारी करते हुए तीन उप जिलाधिकारियों और तीन क्षेत्राधिकारियों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं।

सरकार ने यह कार्रवाई मीडिया में आई खनन की रिपोर्ट और क्षेत्रीय निवासियों द्वारा मिल रही शिकायतों पर की है।

सरकार के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि गोंडा के थाना कर्नलगंज के थानाध्यक्ष सदानंद, उमरी बेगमगंज के थानाध्यक्ष मनोज राय, नवाबगंज के थानाध्यक्ष वेद प्रकाश श्रीवास्तव, मऊ के ‌थाना सरायलखन्सी के थानाध्यक्ष सुनील चन्द्र तिवारी, मऊ के खान निरीक्षक वशिष्ठ यादव, गोंडा के खान निरीक्षक जितेंद्र सिंह को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

इसके साथ ही गोंडा के कर्नलगंज तहसील के उप जिलाधिकारी नन्हेलाल, क्षेत्राधिकारी कृष्‍ण चन्द्र सिंह, तहसील तरबगंज के उप जिलाधिकारी उउमरेश मौर्या, क्षेत्राधिकारी ब्रम्ह सिंह तथा जनपद मऊ की सदर तहसील के उप जिलाधिकारी डॉ राजेश कुमार, क्षेत्राधिकारी राजकुमार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश भी ‌दिए गए हैं।

गोंडा के जिलाधिकारी जितेंद्र बहादुर सिंह, पुलिस ‌अधीक्षक उमेश कुमार सिंह और मऊ के जिलाधिकारी ऋषिरेन्द्र कुमार, पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह को अवैध खनन पर प्रभावी नियंत्रण न करने पर चेतावनी जारी की गई है।

SHARE