महिला वन आरक्षी को रात में गश्त के लिए बुलाकर उत्पीड़न करते थे अधिकारी

एक युवक ने आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी महिला वन आरक्षी के साथ उसके विभागीय अधिकारी उत्पीड़न करते थे। युवक ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं।
  1. हरिद्वार में तैनात वन आरक्षी विनीता पांडे के पति दिनेश चंद्र पांडे ने उच्च न्यायालय में शिकायत देकर डीएफओ हरिद्वार और रेंजर श्यामपुर रेंजर पर पत्नी के उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पत्र में उन्होंने कहा कि महिला आरक्षी से नाराज होकर अधिकारियों ने नियमों के विरुद्ध पत्नी का स्थानांतरण किया है।

    आरोप लगाया कि कई बार उनकी पत्नी को गश्त के बहाने रात को बुलाया गया और गश्त के दौरान कोई अन्य महिला उस समय मौजूद नहीं थी। रेंजर यशपाल राठौर पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह रात को 12 बजे के बाद फोन पर उनकी पत्नी को परेशान करते थे।

    दिनेश चंद्र पांडे ने कहा कि यह सब डीएफओ एचके सिंह के आदेशानुसार किया जा रहा है। बताया जा रहा है दिनेश चंद्र पांडे ने वन विभाग में कई तरह की शिकायतें भी की हुई है, जिससे विभाग के अधिकारी उनसे नाराज है।

    उधर डीएफओ एचके सिंह का कहना है कि न्यायालय के पूछे जाने पर वह जवाब देंगे। उन्होंने बताया कि उत्पीड़न का सवाल ही नहीं उठता, उन्होंने आज तक महिला आरक्षी को देखा तक नहीं।

SHARE