चौथे वनडे में विंडीज ने भारत को 11 रनों से हराया

(एंटिगा): भारत और विंडीज के बीच खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज का चौथा मैच विंडीज ने अपने नाम कर लिया है. इस मैच में विंडीज ने भारत को 11 रनों से हराकर सीरीज में वापसी कर ली है. फिलहाल भारत सीरीज में 2-1 से आगे है. सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच में रविवार को भारत के सामने 190 रनों का छोटा सा लक्ष्य था लेकिन भारतीय टीम इसे हासिल नहीं कर पाई। टीम 178 पर सिमट गई और उसे 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पांचवा और आखिरी वनडे जमैका में छह जुलाई को खेला जाना है.

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन अजिंक्य रहाणे और एमएस धोनी ने बनाए. दोनों ही बल्लेबाजों ने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन दोनों ने बेहद धीमी बल्लेबाजी की. रहाणे ने जहां 91 गेंदों में 60 रन बनाए, वहीं धोनी ने 114 गेंदों में 54 रन बनाए. रहाणे इस सीरीज में एक शतक भी लगा चुके हैं.उन्होंने चौथे विकेट के लिए धोनी के साथ 54 रनों की अहम साझेदारी की. फिर धोनी ने हार्दिक पांड्या (20) के साथ छठे विकेट के लिए 43 रन जोड़े. एमएस धोनी ने 114 गेंदों में 54 रन बनाए, लेकिन वह 49वें ओवर की अंति मगेंद पर आउट हो गए और मैच भारत के हाथ से फिसल गया. भारत के 6 बल्लेबाज दहाई का आकड़ा भी नहीं छू सके.

इससे पहले, विंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन मेजबान टीम नौ विकेट खोकर 189 रन ही बना सकी. विंडीज की शुरुआत बेहद धीमी रही. उसने अपने 50 रन पूरे करने के लिए 15.2 ओवर लिए. इस मैच में ओपनर जोड़ी एविन लुइस और काइल होप ने 35-35 रन बनाए. वहीं, रोस्टन चेस ने 24, शाई होप ने 25,  कप्तान जेसन होल्डर ने 11, पावेल ने 2, एशले नर्स 4 और देबेंद्र बिशु ने 15 रनों का योगदान दिया.

भारत की तरफ से उमेश यादव और हार्दिक ने तीन-तीन विकेट लिए. कुलदीप को दो सफलता मिली. 2015 के बाद अपना पहला वनडे खेल रहे मोहम्मद शमी किफायती साबित हुए. उन्होंने अपने कोटे के 10 ओवरों में दो मेडेन ओवर फेंके और 33 रन दिए.

 

SHARE