भारत को पाकिस्तान से ज्यादा चीन से खतरा, मुंहतोड़ जवाब के लिए हम केंद्र सरकार के साथ’

पूर्व रक्षामंत्री मुलायम स‌िंह यादव ने कहा, जब मैं रक्षामंत्री था तो चीन या पाकिस्तान की हिम्मत नहीं होती थी देश की तरफ आंख उठाने की। आज दोनों ही पड़ोसी देश को घुड़की दे रहे हैं। मुलायम बीकेटी में अपने पुराने साथी और पूर्व मंत्री भगौती प्रसाद के जन्मदिन पर बोल रहे थे।
उन्होंने कहा, देश की राजनीतिक और आंतरिक दोनों ही स्थ‌ितियां ठीक नहीं हैं। कहा क‌ि इन चुनौतियों का मुकाबला समाजवादी ही कर सकते हैं। उन्होंने ये भी कहा क‌ि भारत को पाकिस्तान से ज्यादा चीन से खतरा है। मुलायम ने कहा, चीन के साथ संघर्ष में हम केंद्र सरकार के साथ हैं।

उन्होंने कहा, 1962 में जो युद्ध हुआ था उसे लेकर कोई भ्रम की स्थ‌ित न रहे। तब के भारत और अब के भारत में बहुत अंतर है। भारत अब चीन का मुंहतोड़ जवाब देगा। उन्होंने कहा, देश की अखंडता के लिए हम सब एक हैं। कहा क‌ि विदेश मंत्री के साथ हुई सर्वदलीय बैठक में लिए गए निर्णय से हम सब संतुष्ट हैं। सरकार चीन को हर मुद्दे पर जवाब दे रही है।

मुलायम स‌िंह भगौती स‌िंह के 85वें जन्मदिन में शामिल होने आए थे। उन्होंने भगौती की तारीफ करते हुए कहा क‌ि वह कई बार विधायक और मंत्री रहे लेकिन उनके पास आज तक अपना घर नहीं है।

SHARE