योगी सरकार का नया फैसला, केसरिया रंग में दिखेगी यू.पी. की रोडवेज बसें

योगी सरकार बहुत जल्द दीन दयाल उपाध्याय बसों की शुरुआत करने जा रही है। इन बसों का रंग अगले हिस्से में केसरिया होगा जबकि पिछले हिस्से में सामान्य होगा। सपा अखिलेश सरकार के दौर में जहां लोहिया बसों ने खासी चर्चा बटोरी थी।पहले चरण में 50 बसें यूपी के अलग-अलग क्षेत्रों को प्रदान की जाएंगी। इन बसों का आकार वर्तमान समय में चल रही बसों से कुछ बड़ा बताया जा रहा है। बस में बैठने की व्यवस्था भी पहले की तुलना में आरामदायक होने का दावा किया गया है।

कानपुर के सेंट्रल वर्कशॉप में ये बसें फिलहाल खड़ी हैं और हरी झंडी के इन्तजार में हैं। इस बारे में विभागीय अफसरों के बीच चर्चा चल रही है और आने वाले दिनों में कार्यक्रम तय कर इन बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा।लोहिया बसों से इनकी तुलना के सवाल पर रोडवेज के एक अफसर ने बताया कि लोहिया बसें पहले की तरह चलती रहेंगी। लोहिया बसों से इनकी तुलना को अधिकारी उचित नहीं मानते। अधिकारी कहते हैं कि लोहिया बसें ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को सस्ता सफर कराने के लिए शुरू हुई थी। इन नई बसों के आ जाने से बहुत सारे रोडवेज यात्रियों को जर्जर बसों के सफर से मुक्ति मिल जाएगी।

फिलहाल विभागीय अफसर इस बारे में औपचारिक रूप से कुछ भी बताने से इंकार करते हुए कहते हैं कि बहुत जल्द ये बसें यूपी रोडवेज के बेड़े में शामिल हो जाएंगी।लोहिया बसों से इनकी तुलना को अधिकारी उचित नहीं मानते। अधिकारी कहते हैं कि लोहिया बसें ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को सस्ता सफर कराने के लिए शुरू हुई थी। इन नई बसों के आ जाने से बहुत सारे रोडवेज यात्रियों को जर्जर बसों के सफर से मुक्ति मिल जाएगी

SHARE