सीएम योगी : शिक्षण संस्थानों में कम होनी चाहिए छुट्टियां

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि शिक्षण संस्थानों में छुट्टियां कम होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके बजाए संस्थानों में महापुरुषों के बारे में जानकारी दी जानी चाहिए। गोरखपुर में योगी ने सोमवार को महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद संस्थापना समारोह में शामिल होने के बाद यह बात कही। योगी का कहना है कि जीवन को आगे बढ़ाने के लिए तकनीक महत्वपूर्ण है. अगर गलत लोगों के हाथ में ताकत आ जाए तो विनाश ही होता है।

योगी ने कहा “जीवन को आगे बढ़ाने के लिए तकनीक महत्वपूर्ण है। अगर गलत लोगों के हाथ में ताकत आ जाए तो विनाश ही होता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में इंसेफेलाइटिस, डेंगू से हजारों मौतें होती हैं। जनता स्वच्छ अभियान को जीवन का हिस्सा बनाए। बीमारियों से मुक्ति पाने के लिए स्वच्छता जरूरी है।

उन्होंने कहा कि शिक्षण और प्रशिक्षण संस्थानों में छुट्टी कम होनी चाहिए। इसके बजाए यहां महापुरुषों के बारे में जानकारी दी जानी चाहिए। योगी ने कहा कि राष्ट्र धर्म हर धर्म से बढ़कर है। राष्ट्र धर्म से हर समस्या का समाधान हो सकता है। जीवन में तकनीक के साथ अनुशासन भी जरूरी है, आपके आचरण से लोग प्रभावित होते हैं। बता दे कि इस कार्यक्रम में उत्तराखंड के सीएम मुख्य अतिथि के रूप में तौर पर शामिल हुए।

SHARE