मंत्री की बदजुबानी-पूछा कितनी बार हुआ तुम्हारा रेप…

बंगाल में टीएमसी और बीजेपी के बीच बयानों की राजनीति तेज हो गई है। बीते दिनों बीजेपी नेता रूपा गांगुली ने बंगाल की मुख्यमंत्री को आड़े हाथों लेते हुए रेप पर बड़ा बयान दिया था, जिसके बाद आज टीएमसी के एक मंत्री ने उसका पलटवार किया है। पश्चिम बंगाल के ऊर्जा मंत्री सोभनदेव चट्टोपाध्याय ने एक विवादास्पद बयान देते हुए कहा कि राज्य के बारे में ऐसा भद्दा बयान देने से पहले रूपा गांगुली बताएं कि बंगाल में उनके साथ कितनी बार रेप हुआ है।

भारतीय जनता पार्टी की नेता रूपा गांगुली के विवादास्पद बयान पर तृणमूल कांग्रेस के मंत्री ने चौंकाने वाला बयान दिया है. बंगाल में जारी हिंसा पर प्रतिक्रिया देते हुए रूपा गांगुली ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस पर निशाना साधा था. बंगाल हिंसा पर गांगुली ने कहा था कि टीएमसी और कांग्रेस के नेता अपनी पत्नी और बेटियों को 15 दिन के लिए बंगाल भेजकर देखें कि वो रेप से बच जाती हैं क्या? रूपा ने कहा था कि अगर वो बंगाल में 15 दिन रहकर रेप से बच जाती हैं, तो वे अपना बयान वापस ले लेंगी.

उनके इस बयान के बाद से राजनीति गर्म हो गई है। चट्टोपाध्याय ने कहा कि किसी भी नेता को अपने राज्य के बारे में कुछ भी कहने से पहले दस बार सोचना चाहिए कि वो किस भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि राजनीति अपनी जगह है, लेकिन संस्कार अपनी जगह। उन्होंने कहा कि वे बस राजनीतिक लाभ लेना चाहती हैं, लेकिन इससे राज्य के लोगों का ही बस अपमान हो रहा है। किसी के कहने से कुछ नहीं होता है।

SHARE