प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ ,हैं जो उन्हें शाकाहारी आहार में आसान और स्वादिष्ट बनाने में शामिल हैं!

हमारे शरीर को स्वस्थ रखने में प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ आवश्यक हैं ऐसे कई ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जो उन्हें शाकाहारी आहार में आसान और स्वादिष्ट बनाने में शामिल हैं!

सिर्फ 30 ग्राम भांग बीज, या दो से तीन चम्मच के साथ, आपको लगभग 11 ग्राम प्रोटीन मिलता है वे दो आवश्यक फैटी एसिड (ओमेगा -6 और ओमेगा -3) का भी एक अच्छा स्रोत हैं, इसलिए उन्हें अपने सब्जियों में जोड़ें या उन्हें अपने अनाज पर छिड़क दें!

गेहूं से मुक्त, प्रति 100 ग्राम से 14 ग्राम प्रोटीन युक्त, और स्वाद में सूक्ष्मता में अखरोट, यह अनाज स्वास्थ्य लाभ से भरा है और सभी भोजन के लिए बिल्कुल सही है।

यह लगभग 18 ग्राम प्रति कप के साथ एक प्रोटीन हैवीवेट है! सूती और सलाद में मसूर का इस्तेमाल किया जा सकता है

वर्साइल, शाकाहारी प्रोटीन का एक बड़ा स्रोत, और सभी आठ आवश्यक अमीनो एसिड युक्त - क्या प्यार नहीं है? टोफू स्वाद में तटस्थ है, इसलिए नरम किस्म डेसर्ट के लिए बिल्कुल सही है या हिलाता है जबकि अतिरिक्त फर्म टाइप ग्रिलिंग या हलचल- बादाम, पिस्ता, और काजू सभी अद्भुत प्रोटीन स्रोत हैं। कार्बनिक 
मगफली के मक्खन के दो बड़े चम्मच के लिए आठ ग्राम के साथ, आप एक स्वादिष्ट नाश्ता, नाश्ता या प्रोटीन युक्त धमाके के लिए तैयार हैं।

पालक को कच्चा खाया जा सकता है, चिकनाई में जोड़ा जाता है, या स्वादिष्ट सलाद में उदाहरण के लिए, पालक का आधा कप, तीन ग्राम प्रोटीन होता है अपने हिरन खाओ!

सोया दूध डेयरी के लिए एक शाकाहारी विकल्प है और आपके आहार में प्रोटीन पाने का एक शानदार तरीका है। इसे लैटे के लिए, अनाज के लिए, चिकनियों में, और पका रही या मसालेदार क्रीमयुक्त व्यंजन के लिए कॉफी में जोड़ें।

Tempeh सोया से बना है और इसमें से हर 100 ग्राम आपको 18.2 ग्राम प्रोटीन प्रदान करता है! इसकी मीठा स्वाद के साथ, यह मिर्च के व्यंजन या सैंडविच में उपयोग करने के लिए आदर्श है, और हलचल-आलू के लिए अच्छा है।

सेम फाइबर में अधिक है और एक शानदार प्रोटीन सामग्री है ल्यूपिन बीन्स का एक कप, उदाहरण के लिए, 25.8 ग्राम प्रोटीन देता है! उन्हें स्टॉज में जोड़ें या एक अद्भुत सलाद

SHARE