CM शिवराज सिंह बोले- वॉशिंगटन में 92 फीसदी सड़कों की हालत बेहद खराब

मध्यप्रदेश की सड़कों को अमेरिका से बेहतर बताने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि वॉशिंगटन की 92 फीसदी सड़कें बेहद खराब हैं। वे सड़कों को लेकर दिए अपने बयान पर अभी भी कायम है। शिवराज ने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि वॉशिंगटन डीसी में ऐसी सड़कें हैं, जिनकी हालत काफी खराब है। 
चौहान ने हफ्ते भर की अमेरिका यात्रा के बाद वापस लौट आए हैं। बता दें कि चौहान इसी हफ्ते 23 अक्तूबर को अमेरिका के लिए रवाना हुए थे। चौहान को उनके सड़क वाले बयान के बाद ट्विटर पर ट्रोल भी किया गया था।

भोपाल आने के बाद पत्रकारों से बातचीत में चौहान ने कहा कि उन्होंने मध्य प्रदेश के सड़कों की बात नहीं की थी, बल्कि अच्छे सड़कों की तारीफ की थी। उन्होंने इंदौर की सुपर कोरिडोर का उदारहण भी दिया।


उन्होंने कहा कि नेशनल ट्रांसर्पोटेशन रिसर्च ग्रुप ‘ट्रीप’ ने वॉशिंगटन की सड़कों की खराब हालत पर रिपोर्ट दी है। उन्होंने कहा कि वे अमेरिका में हो रहे विकास के तरीकों पर सवाल नहीं उठा रहे हैं, लेकिन कई ऐसे मामले हैं, जिनमें भारत ने अमेरिका के मुकाबले बेहतर विकास किया है।

शिवराज ने कहा कि देश में महिलाओं की स्थिति बदली है, ये इस बात से साफ है कि अमेरिका में आज तक कोई महिला राष्ट्रपति नहीं बन पाई, लेकिन भारत में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री दोनों पद पर महिलाएं काबिज हुई हैं। शिवराज ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जब से राज्य में बीजेपी सरकार आई है 1.5 लाख किलोमीटर रोड बनाए जा चुके हैं। कांग्रेस के समय में सड़कों की हालत बेहद खराब थी।

SHARE