टीचर ने छात्रों को दिया होमवर्क, कहा- सुसाइड नोट लिखकर लाना

लंदन के एक स्कूल में टीचर ने बच्चों को कुछ ऐसा लिखने को दे दिया, जिसे सुनकर आप हैरत में पड़ जाएंगे. टीचर ने कक्षा में पढ़ने वाले 60 टीनएज स्टूडेंट्स को होमवर्क में suicide note लिखने को दे दिया.

मामला लंदन के क्रिडबूक स्थित थॉमस टैलिस स्कूल का है। छात्रों को कहा गया कि नाटक का मशहूर लेडी मैकबेथ की मौत का सीन पढ़ने के बाद सभी अपने परिवार वालों के लिए एक सुसाइड नोट लिखकर लाएं।

हालांकि इस फैसले के बाद छात्रों के परिजनों में गुस्सा है जिन्होंने कहा कि इससे उनके बच्चों पर बुरा असर पड़ा है। एक छात्रा की मां ने बताया कि उनकी बेटी की 3 दोस्तों ने आत्महत्या की और जब स्कूल ने उनकी बेटी को सुसाइड नोट लिखकर लाने को कहा, तो अपने दोस्तों की मौत को याद कर वह बहुत दुखी हो गई। मां ने यह भी बताया कि इस बात को लेकर उनकी बेटी परेशान भी हुई। उन्होंने कहा, “नाबालिग बच्चों से सुसाइड नोट लिखवाना कहां की समझदारी हो सकती है।”

एक अन्य अभिभावकों ने भी इस फैसले को बिलकुल नासमझी भरा और “असंवेदनशील” बताया। एक अभिभावक ने कहा, ‘अच्छी बात है कि बच्चे शेक्सपियर को पढ़ें, लेकिन उनसे सूइसाइड नोट लिखने को कहना सही नहीं है। जिस किसी शिक्षक ने भी यह आइडिया दिया हो, उसे वापस ट्रेनिंग के लिए भेज दिया जाना चाहिए।’ हालांकि, स्कूल ने इस पर माफी मांग ली है, लेकिन बच्चों के घर वाले इस सब के बाद चिंता में हैं।

SHARE