छत्‍तीसगढ़: मंत्री सेक्‍स सीडी मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल व पत्रकार विनोद वर्मा के खिलाफ FIR

छत्तीसगढ़ के मंत्री की सेक्स सीडी मामले में पुलिस ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है। शुक्रवार को पत्रकार विनोद वर्मा की गाजियाबाद से गिरफ्तारी के बाद इस मामले में बघेल ने कहा था कि विनोद वर्मा के पास छत्तीसगढ़ के एक रसूखदार मंत्री की सेक्स सीडी थी और वह सीडी सभी के पास थी, ऐसे में पत्रकार की गिरफ्तारी निंदनीय है। टाइम्स ऑफ इंडिया (टीओआई) के मुताबिक बघेल ने पत्रकार की गिरफ्तारी के तुरंत बाद शुक्रवार को अपने आवास में प्रेस मीटिंग का आयोजन किया था, जिसमें उन्होंने उस सीडी की एक कॉपी पत्रकारों को उपलब्ध कराई थी। सीडी में मंत्री राजेश मूणत एक लड़की के साथ एक होटल के कमरे में आपत्तिजनक अवस्था में नजर आ रहे थे।

बघेल ने कहा था, ‘मेरे पास उस सीडी की एक कॉपी है, तो क्या ऐसे में मैं एक अपराधी बन जाऊंगा। सरकार ने एक शिकायत के आधार पर कुछ ही घंटों में वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को गिरफ्तारी कर लिया, जो कि निंदनीय है। सरकार अन्य मामलों में गिरफ्तारी को लेकर इस तरह का कदम क्यों नहीं उठाती?’

बता दें कि बीजेपी आईटी सेल के प्रकाश बजाज की शिकायत के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने शुक्रवार को गाजियाबाद से वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक, शिकायकर्ता ने बताया था कि उसे कुछ वक्त से कॉल करके धमकी दी जा रही थी। धमकी यह कि अगर उनकी शर्तों को नहीं माना गया तो उसके ‘आका’ की सीडी सार्वजनिक कर दी जाएगी । हालांकि, पुलिस ने यह नहीं बताया कि इस मामले में ‘आका’ कौन है। पुलिस के मुताबिक, गुरुवार दोपहर शिकायत दर्ज किए जाने के बाद आगे की कार्रवाई की गई।

पुलिस ने शुक्रवार को विनोद वर्मा की गिरफ्तारी के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गिरफ्तारी से जुड़ी तमाम डिटेल्स पत्रकारों से शेयर की। पुलिस ने बताया कि गाजियाबाद में विनोद वर्मा के घर से 500 सीडियां बरामद की गई हैं। पुलिस ने इस सीडी में अश्लील कंटेंट होने की आशंका तो जताई, लेकिन इसमें असल में क्या है, इस बात की जानकारी पुलिस नहीं दे पाई। पुलिस ने कहा है कि वह इस सीडी को अब फोरेंसिक जांच के लिए भेजेगी। विनोद वर्मा को पूछताछ के लिए अब छत्तीसगढ़ लाया जाएगा। इसके लिए उन्हें दिल्ली की अदालत में पेश करके ट्रांजिट रिमांड की अर्जी दी जाएगी।

SHARE