श्रीलंका ने विश्वकप 2019 में किया क्वालिफाई

भारत के खिलाफ अपने ही घर में 0-9 से मात खाने के बाद से श्रीलंका के प्रशंसक सदमे में थे. आखिरकार उन्हें खुश होने की वजह मिल गई है. श्रीलंका ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए क्वालिफाई कर लिया है.

दरअसल, मंगलवार को ओल्ड ट्रैफोर्ड में इंग्लैंड के हाथों वेस्टइंडीज के हारने के बाद श्रीलंका को फायदा हुआ. जिससे लंका को वर्ल्ड कप में सीधा प्रवेश मिल गया. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने यह जानकारी दी है.

50 ओवरों के इस टूर्नामेंट में सीधे क्वालिफाई की कट-ऑफ तारीख 30 सितंबर थी. आईसीसी वनडे रैंकिंग में 78 पॉइंट पर मौजूद वेस्टइंडीज की टीम श्रीलंका (86 अंक) से आगे नहीं बढ़ सकती थी.

सका मतलब यह हुआ कि 1996 की चैंपियन श्रीलंकाई टीम वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालिफाई करने वाली आठवीं यानी आखिरी टीम बन गई है. द. अफ्रीका, भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और बांग्लादेश अन्य सात टीमें हैं.

अब वेस्टइंडीज को वर्ल्‍डकप में प्रवेश के लिए अफगानिस्तान, जिम्बाब्वे और आयरलैंड से मुकाबला करना होगा. बता दें कि दुनिया की टॉप 8 टीमें सीधे तौर पर वर्ल्‍डकप में प्रवेश करती है. ताजा अपडेट्स के अनुसार 1996 की वर्ल्‍ड चैंपियन श्रीलंका ने 8वें स्थान पर रहते हुए सीधे वर्ल्‍डकप में प्रवेश किया है.

ऑस्ट्रेलियाई, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका पहले ही वर्ल्‍डकप में प्रवेश कर चुकी हैं. इस दौरान श्रीलंका के कप्तान उपुल थरंगा ने कहा श्रीलंका मुश्किल समय से गुजर रहे हैं, लेकिन मैं प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो हमारे ऊपर विश्वास रखते हैं

SHARE