अखिलेश ने योगी सरकार को कानून-व्यवस्था पर घेरा , कहा- अब लखनऊ में बीहड़ जैसी वारदातें

समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने श्रद्धांजलि देते हुए सूबे की योगी सरकार पर जमकर हमले किए. उन्होंने कहा कि सूबे में अराजकता की स्थिति है, लगातार संगीन घटनाएं हो रही हैं. बीहड़ जैसी वारदातें अब लखनऊ में हो रही हैं.अखिलेश ने कहा कि जो काकोरी शहीदों के नाम जाना जाता था वो अब डकैती के लिए सुर्खियों में है. कन्नौज और मथुरा में भी घटनाएं हुई है, इन हालात के लिए योगी सरकार जिम्मेदार है. ये डकैतियों का नया भारत बनाना चाह रहे हैं.

सपा प्रमुख ने बीजेपी सरकार ने पहले कहा एक्सप्रेसवे में घोटाला है और नदी में घोटाला है. ये सिर्फ परेशान करने के लिए कहते हैं. आजम खां की एसआईटी जांच और पूछताछ की बात कह रहे है.आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बाइक-कार पर सबसे महंगा टोल लगाने पर अखिलेश ने कहा कि सुना है कि अब जनेश्वर मिश्र पार्क में भी 10 रुपए का टिकट लगाने जा रहे है, इनका बस चले तो ये पैदल चलने वाले राहगीरों पर भी टैक्स लगा दें.

अखिलेश यादव ने कहा कि जनेश्वर मिश्र को छोटे लोहिया के तौर पर जाना जाता है. हम सभी जनेश्वर और लोहिया के लोग हैं, हम उनकी विचारधारा को अपनाकर उनके दिखाए रास्ते पर चलने की कोशिश कर रहे हैं.अखिलेश ने यूपी दिवस के आयोजन को लेकर कहा कि चलो अच्छा है एक और त्यौहार की शुरुआत हुई, लेकिन हम ये जानना चाहते है कि यूपी दिवस पर छुट्टी होगी या नहीं.

बता दें कि सूबे की राजधानी में पिछले कुछ दिनों अपराध का ग्राफ बढ़ा है.लखनऊ के चिनहट इलाके में गुरुवार की देर रात अज्ञात बदमाशों ने एक घर में धावा बोला. डकैती की वारदात का विरोध करने पर बदमाशों ने परिवार के तीन सदस्यों को गोली मार दी. इसके बाद बदमाशों ने घर में डकैती कर दो नाबालिग लड़कियों को साथ में उठा ले गए. सक्रिय पुलिस ने लड़कियों को बदहवास हालत में बरामद कर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. आशंका है कि लड़कियों के साथ दुष्कर्म की घटना हुई है.

लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र के बनियाखेड़ा और कटौली गांव में डकैतों ने शनिवार को 3 घरों में जमकर लूटपाट की.  बनियाखेड़ा गांव से करीब 150 मीटर दूर दूसरे गांव कटौली में डकैती की घटना को अंजाम दिया गया. वहीं, डकैतों कटौली गांव के ग्राम प्रधान को बेटे को गोली मार दी. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. जबकि 7 लोग घायल हुए.

SHARE