स्लिम दिखना है तो आजमाए ये टिप्स

अगर आप भी मॉडल्स और एक्ट्रेसेज की तरह स्लिम की तरह स्लिम कमर पाना चाहती हैं लेकिन ऐसा करना आपको असंभव सा लगता है तो चिंता छोड़ दीजिए। ऐसे कुछ तरीके हैं, जिनसे आप केवल हफ्तेभर में अपनी कमर को कम कर सकती हैं। आइए जानते हैं, इन शानदार टिप्स के बारे में, जो आपको स्लिम कमर पाने में मदद कर सकते हैं…

डाइट में बदलाव

कई शोध में यह बात सामने आई कि फलों और सब्जियों के साथ साबुत अनाज खाने में आपका फैट कम हो सकता है। यह हफ्तेभर में स्लिम होने का एक बेहतरीन तरीका है। याद रखें कि स्लिम होने के लिए कम नहीं, बल्कि हेल्दी खाना, खाना जरूरी होता है।

पानी ज्यादा पिएं

जब आप वजन कम करने की कोशिश कर रही हों तो पानी ज्यादा पिएं। इससे आपका शरीर भूख और प्यास के बीच होने वाले असमंजस से बचेगा। इसके साथ ही पानी आपकी त्वचा और बालों के लिए अच्छा रहता है।

क्वॉलिटी पर ध्यान दें

अक्सर, जो लोग डायटिंग करते हैं, वह कोशिश करते हैं कि कुछ भी न खाएं, बजाए हेल्दी खाना खाने के, जो उनके शरीर के अतिरिक्त फैट या शुगर जमा न होने दे। असल में डायटिंग का राज है, ज्यादा हेल्दी आहार लेना जिससे शरीर में अतिरिक्त कैलोरीज जमा न हों।

कसरत जरूर करें

वजन कम करने के लिए कसरत एक अचूक समाधान है। जी हां, आपकी कमर स्लिम है, वह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितनी एक्सरसाइज करती हैं। जब आप पूरी मेहनत और दृढ निश्चत के साथ कसरत करेंगी तो नतीजे खुद आपके सामने होंगे।

चेस्ट और कंधे बनाएं

किसी चीज को छोटा दिखाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि उसके आस-पास की चीजों को बड़ा दिखाया जाए। इसी तरह, आप भी अपने अपर कव्र्स जैसे कंधों और चेस्ट की कसरत करके उन्हें मजबूत बनाएं। इससे आपकी कमर कम दिखेगी।

क्लोदिंग पर ध्यान दें

आप वेस्ट बेल्ट पहनकर भी स्लिम दिख सकती है। इससे जब आप तैयार होंगी तो ध्यान आपकी कमर की तरफ ही जाएगा और आपको एक बेहतरीन फिगर का अहसास देगा। आपकी बेल्ट चोड़ी, स्किनी या ब्रेडेड हो सकती है।

SHARE