SEX स्कैंडल में सरदार सिंह से लंदन पुलिस की पूछताछ

एजेंसी– लंदन में हॉकी वर्ल्ड लीग खेल रही भारतीय टीम के सदस्य सरदार सिंह की मुश्किल बढ़ गई है। पाकिस्तान को रविवार को 7-1 से मात देने के बाद सोमवार को पूर्व कप्तान सरदार सिंह से इंग्लैंड की पुलिस ने 4 घंटे तक पुछताछ की है। यौन शोषण के एक पुराने मामले में यॉर्कशायर पुलिस ने लीड्स में तलब करके उनसे पूछताछ की गई। टीम के मनोबल को इससे झटका जरूर लगा होगा। 

भारतीय टीम ने रविवार को पाकिस्तान पर शानदार जीत दर्ज की थी। टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 7-1 से मात दी और अब उसका मुकाबला हॉलैंड के साथ है। इस बड़े मुकाबले से पहले सरदार से पुलिस की इस पूछताछ को भारतीय टीम प्रबंधन ने मनोबल तोड़ने वाला बतलाया है।

पिछले साल में भारतीय मूल की एक ब्रिटिश खिलाड़ी अशपाल भोगल ने सरदार सिंह पर भारत और इंग्लैंड में यौन शोषण के आरोप लगाए थे। आरोप के बाद दिल्ली में सरदार के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया था। इस आरोप के बाद ही सरदार सिंह को रियो ओलिंपिक से ठीक पहले हॉकी टीम के कप्तान से हटाकर श्रीजेश को कप्तानी सौंप दी गई।

मुख्य कोच ने कहा कि सरदार मंगलवार को होने वाले मुकाबले में खेलेंगे हमें इसकी उम्मीद है। उन्होंने कहा, ‘टूर्नमेंट में अब तक टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है और सरदार के लिए भी यह टूर्नमेंट अच्छा जा रहा है। उम्मीद है कि वह लंदन से यॉर्कशायर आने-जाने की यात्रा में अधिक थके नहीं होंगे और मैच खेलेंगे। इस वक्त हमारा पूरा फोक टूर्नमेंट और जीत पर है।’

 

SHARE