राजकीय सम्मान के साथ शशि कपूर को दी जा रही अंतिम विदाई, बिग बी समेत कई स्टार्स

राजकीय सम्मान के साथ शशि कपूर को दी जा रही अंतिम विदाई, बिग बी समेत कई स्टार्स
शशि कपूर के निधन के साथ ही कपूर खानदान की दूसरी पीढ़ी का अंत हो चुका है। कुछ ही देर में मुंबई के सांताक्रूज में उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया जाएगा। फिलहाल शव को तिरंगा उढ़ाकर राजकीय सम्मान के साथ विदा किया गया। मौके पर पूरे कपूर खानदान के साथ बॉलीवुड और सरकारी अधिकारी मौजूद हैं।
बता दें कि मुंबई के कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी अस्पताल में शशि कपूर ने अंतिम सांस ली। वो 79 वर्ष के थे। अभिनेता शशि कपूर का अंतिम संस्कार सांताक्रूज में शुरु हो चुका है। शशि कपूर के पार्थिव शरीर को तिरंगे से  उनके अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरु हो चुकी है। शशि कपूर के बच्चे संजना कपूर और करण कपूर अमेरिका से भारत पहुंच चुके हैं। अंतिम संस्कार के लिए उनका इंतजार किया जा रहा था। शशि कपूर का पार्थिव शरीर उनके घर जानकी कुटीर से सांताक्रूज ले जाया जा रहा है। अंत‍िम संस्‍कार में शाम‍िल होने और श्रद्धांजल‍ि देने के लिए बॉलीवुड जगत से भी लोग लगातार वहां पहुंच रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने शशि कपूर की याद में एक ब्लॉग लिया है। अमिताभ बच्चन, शशि कपूर के काफी करीबी थे। दोनो ने एक साथ ‘दीवार’, ‘सुहाग’, ‘त्रिशूल’ जैसी फिल्मों में काम किया था। अमिताभ बच्चन ने रूमी जाफरी के एक शेर से अपने ब्लॉग की शुरुआत की।

‘हम जिंदगी को अपनी कहां तक सम्भालते
इस क़ीमती किताब का कागज खराब था’
SHARE