5.5 की तीव्रता के भूकंप से हिला दिल्ली-NCR सहित उत्तर भारत, रुद्रप्रयाग रहा केंद्र

5.5 की तीव्रता के भूकंप से हिला दिल्ली-NCR सहित उत्तर भारत, रुद्रप्रयाग रहा केंद्र
दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में बुधवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र उत्तराखंड के देहरादून के पास बताया जा रहा है। रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.5 बताई जा रही है। लगभग 8 बजकर 52 मिनट में 5-10 सेकेंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। अभी तक भूकंप से किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।
वहीं भूकंप की तीव्रता के बारे में अभी स्पष्ट जानकारी हासिल नहीं हो सकी है। झटके के बाद लोग घर से बाहर निकलते दिखाई दिए। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।
उत्तराखंड के चमोली, उत्तरकाशी, नई टिहरी ,देहरादून हरिद्वार समेत राज्य में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके आते ही लोग घरों से बाहर निकल गए। जानकारी के अनुसार करीब दस सैकेंड के लिए भूकंप के झटके महसूस किए गए। वहीं जानकारों का कहना है कि झटके दो बार महसूस किए गए।
 
रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्ड़ियाल ने बताया कि बुधवार रात को जिले में रात 8.51 मिनट पर भूकंप का तेज झटका महसूस किया गया। रिएक्टर स्केल पर 5.5 मापी गई है। केदारनाथ में भी भूकंप के झटकों से भवन कांप उठे। जानकारी के मुताबिक अभी जिले में कई किसी भी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है। वहीं वेस्ट यूपी के मेरठ, सहारनपुर और बिजनौर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। यूपी के अलावा भी कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए।
SHARE