राहुल गांधी 3 दिन के दौरे पर आज पहुंचेंगे अमेठी , करेंगे ‘जनता दर्शन’

राहुल गांधी बोले- चीनी युवाओं के हाथों में मेड इन ह‍िमाचल प्रदेश ल‍िखा फोन देखना चाहता हूं

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी  आज अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे. कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेन्द्र मिश्र ने राहुल के आधिकारिक कार्यक्रम के हवाले से बताया कि पार्टी उपाध्यक्ष बुधवार दोपहर लखनऊ हवाई अड्डे पर उतरने के बाद वहां से अमेठी पहुंचेंगे. बुधवार को ही वह कठौरा गांव में चौपाल लगाएंगे. उसके बाद वह कपासी गांव में एक शोक सभा में शिरकत करेंगे. बाद में वह मुंशीगंज अतिथि गृह में रात्रि विश्राम करेंगे. अगले दिन वह सुबह अतिथि गृह में आम लोगों से मिलेंगे. उसके बाद वह तिलोई के मोहनगंज पाकरगांव स्थित राजीव गाँधी कालेज में कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में और फिर सलोन में कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करेंगे. शाम को वह भुएमऊ अतिथिगृह जाएंगे. राहुल का ये दौरा 6 अक्टूबर तक प्रस्तावित है. दौरे के आखिरी दिन वो अपनी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली जाएंगे. लखनऊ में लैंड करने के बाद राहुल गांधी रोड से अमेठी के लिए निकलेंगे. इस दौरान वो अमेठी क्षेत्र के लोगों से मिलेंगे.

राहुल गांधी के दौरे को लेकर काफा विवाद हुआ था. अमेठी प्रशासन ने पुलिस बल के त्योहारों की व्यवस्था में व्यस्त होने का हवाला देते हुए राहुल का दौरा आगे बढ़ाने की अपील की थी. कांग्रेस ने इसे बीजेपी की साजिश करार देते हुए राहुल से डर का आरोप लगाया था. जिसके बाद अमेठी के डीएम ने दूसरा लेटर लिखकर प्रस्तावित कार्यक्रम को रद्द करने संबंधी कोई आदेश जारी न करने की सफाई दी थी. राहुल गांधी का दौरा टालने की इस गुजारिश पर कांग्रेस ने सवाल उठाए थे. पार्टी के स्पोक्सपर्सन और सीनियर लीडर अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा था, “अमेठी और रायबरेली राहुल गांधी का घर है, वे वहां जरूर जाएंगे। बीजेपी इस वक्त बुरे दौर से गुजर रही है। इसलिए मोदी और योगी, राहुल गांधी को यूपी नहीं आने देना चाह रहे हैं . सिंह ने आगे कहा, “क्योंकि वे जानते हैं कि राहुल ईमानदार हैं और जनता की आवाज को जरूर उठाएंगे। इसलिए अमेठी जिला प्रशासन फोर्स की कमी का बहाना बना रहा है। बीजेपी नहीं चाहती है कि राहुल जनता की आवाज बने। लेकिन उन्हें अपने घर आना है चाहे जिला प्रशासन अनुमति दे या ना दे.”

राहुल तीन दिन में कहां-कहां जाएंगे?
4 अक्टूबर (बुधवार)
दोपहर 2:00 बजे जगदीशपुर के कठौरा में चौपाल लगाएंगे।
शाम 4:00 बजे जामो के कपासी गांव में शिवप्रताप मिश्र के घर शोक कार्यक्रम में शाम‍िल होंगे।
शाम 5:00 बजे मुंशीगंज के गेस्ट हाउस में रुकेंगे।
5 अक्टूबर (गुरुवार)
सुबह 9:30 बजे से 11:30 तक मुंशीगंज के गेस्ट हाऊस में जनता की समस्याओं को सुनेंगे।
दोपहर 2:00 बजे वाया गौरीगंज होते हुए तिलोई के मोहनगंज पाकरगांव के राजीव गांधी कॉलेज में कार्यकर्ताओं से बात करेंगे।
शाम 4:00 बजे सलोन में कार्यकर्ताओं से बात करेंगे।
शाम 6:00 भोएमऊ गेस्ट हाऊस में रुकेंगे।
6 अक्टूबर (शुक्रवार)
सुबह 8 बजे भोएमऊ गेस्ट हाऊस में जनता दर्शन और कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। दौरे के आखिरी दिन राहुल गांधी रायबरेली में रहेंगे. यहां वो पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। साथ ही ‘जनता दर्शन’ कार्यक्रम के तहत लोगों से संवाद करेंगे. इसके बाद शाम को ही राहुल दिल्ली लौट जाएंगे।
SHARE