देश के पांच राज्यों में नए राज्यपाल की नियुक्ति,राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लगाई मुहर

तमिलनाडु, मेघालय, असम, अरुणाचल प्रदेश और बिहार को नए राज्यपाल मिल गए हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सभी राज्यपालों की नियुक्ति पर मुहर लगा दी है। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा अरुणाचल प्रदेश और मेघालय के राज्यपाल तथा अंडमान और निकोबार द्वीप के उपराज्यपाल समेत पांच राज्यपालों की नियुक्ति की आज घोषण की गई.
तमिलनाडु में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल के बीच बनवारी लाल पुरोहित को वहां का राज्यपाल नियुक्त किया गया है, जबकि सत्यपाल मलिक बिहार के नए राज्यपाल होंगे.

जगदीश मुखी असम के राज्यपाल के तौर पर पुरोहित का स्थान लेंगे.महाराष्ट्र के राज्यपाल सी विद्यासागर राव के पास तमिलनाडु के राज्यपाल का अतिरिक्त कार्यभार था और दक्षिणी राज्य में राजनीतिक स्थिति के मद्देनजर पूर्णकालिक राज्यपाल की नियुक्ति की मांग की गई थी.

गंगा प्रसाद को मेघालय का गवर्नर बनाया गया है। रिटायर्ड बिग्रेडियर बीडी मिश्रा को अरुणाचल प्रदेश का गवर्नर बनाया गया है। जगदीश मुखी की जगह एडमिरल रिटायर्ड देवेंद्र कुमार को अंडमान निकोबार द्वीप समूह का उपराज्यपाल बनाया गया है।

अरुणाचल प्रेदश के नए राज्यपाल बीडी मिश्रा ने नई जिम्मेदारी मिलने पर कहा कि मुझे ये जिम्मेदारी मिली है, मेरा लक्ष्य है कि मैं संविधान की रक्षा करूं और कानून व्यवस्था बनाए रखूं।

SHARE