पद्मावती’ के बाद ‘गेम ऑफ अयोध्या’ का विरोध, हिन्दू लड़के-मुस्लिम लड़की की है लव स्टोरी

hame of ayodhya

देश के कई इलाकों में बालीवुड फिल्म पद्मावती के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन के बीच बजरंगदल ने आठ दिसम्बर को रिलीज होने वाली फिल्म‘ गेम आफ अयोध्या’को प्रतिबंधित करने की मांग की है।
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली में आज बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता नगर कोतवाली पहुंचे और आठ दिसम्बर को रिलीज होने वाली फिल्म ‘गेम आफ अयोध्या’ के निर्माता के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिये तहरीर दी। दल के कार्यकर्ताओं की दलील थी कि फिल्म के माध्यम से सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बजरंग दल के एक कार्यकर्ता हिमांशु शर्मा ने कहा कि ‘गेम आफ अयोध्या’ फिल्म में कई प्रकार के विषय ऐसे हैं जिससे राष्ट्र के अन्दर साम्प्रदायिक सछ्वाव खराब हो सकता है। उन्होंने राष्ट्र की आन्तरिक सुरक्षा के लिए फिल्म के निर्माता के खिलाफ कार्रवाई कर फिल्म पर प्रतिबंध लगाये जाने की मांग की है।
गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म‘ पद्मावती’ की रिलीज रोकने के लिये उत्तर प्रदेश और राजस्थान समेत देश के कई हिस्सों मे विरोध हो रहा है। विरोध करने वालो का कहना है कि चित्तौड की महारानी पद्मिनी के जीवन चरित्र को दर्शाती फिल्म में एतिहासिक तथ्यों के साथ छेडछाड की गई है।

 

SHARE