उपचुनावः पणजी सीट पर परिकर की 4500 से जीत, तीन राज्यों में वोटों की गिनती जारी

दिल्ली के बवाना विधानसभा सीट सहित आंध्र प्रदेश और गोवा की तीन सीटों पर उपचुनाव के लिए जनता के फैसले का सोमवार को पता चल जाएगा।  गौरतलब है कि आंध्र की नांदयाल और गोवा की वालपोई और पणजी सीटों पर बीते 23 अगस्त के मतदान की गणना 28 अगस्त को होगी।
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई है। 9 बजे तक पहले चरण के मतों की गणना के बाद रूझान आने लगेगा। चुनाव अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर पूरी मतगणना प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग कराई जा रही है। गोवा में पणजी विधानसभा सीट के उपचुनाव में मुख्यमंत्री मनोहर परिकर ने 4500 वोटों से चुनाव जीत लिया है।
दिल्ली में यहां होगी वोटों की गिनती
दिल्ली में बवाना विधानसभा उप-चुनाव सीट स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज में मतगणना केंद्र बनाया गया है। चूंकि सोमवार को ही बाबा राम रहीम को सजा भी सुनाई जाएगी। ऐसे में हिंसा की किसी भी आशंका से बचने के लिये सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम हैं। मतगणना केंद्र के 100 मीटर के दायरे में वाहनों का प्रवेश नहीं होगा। जांच के बाद ही लोगों को मतगणना केंद्र पर एंट्री मिलेगी।

ऐसी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था
पूरे केंद्र को त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के दायरे में रखा गया है। सबसे बाहर दिल्ली पुलिस के जवान तैनात होंगे। तो उसके बाद दूसरा स्तर अर्धसैनिक बलों की निगरानी रहेगा। फिर केंद्र मे प्रवेश करने पर दोबारा से जांच के बाद अंदर जाने की अनुमति होगी।

SHARE