एलओसी पर पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर , दो नागरिकों की मौत, पांच घायल

जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सोमवार को पाकिस्तानी सेना की ओर से की जा रही भारी गोलाबारी और गोलीबारी में 10 साल के बच्चे व एक लड़की की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य स्थानीय नागरिक घायल हो गए। मृतक बच्चे की पहचान असरार अहमद के रूप में की गई है। पाकिस्तानी सेना ने कर्नी क्षेत्र में सोमवार सुबह 6.30 बजे गोलाबारी और गोलीबारी शुरू की। पुलिस ने बताया, “घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया है।” रक्षा सूत्रों के मुताबिक, “भारतीय सेना इन हमलों का बड़ी मुस्तैदी से जवाब दे रही है। अभी भी गोलाबारी और गोलीबारी जारी है।”

सूत्रों के मुताबिक, “पाकिस्तानी सेना द्वारा भारतीय चौकियों पर बिना किसी कारणवश गोलाबारी और गोलीबारी शुरू की गई। भारतीय सेनाएं इनका बखूबी जवाब दे रही हैं।” सूत्रों का कहना है कि दोनों देशों की सेनाओं के बीच गोलाबारी और गोलीबारी अभी भी जारी है। वहीं, केरन सेक्‍टर में सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया है। सुरक्षा बलों ने एक घुसपैठिए को मार गिराया है। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

पाकिस्तान ने जम्मू के पुंछ सेक्टर में केरन इलाके में सीजफायर तोड़ा, पाकिस्तानी सेना मोर्टार और ऑटोमैटिक हथियारों के जरिए हमला कर रही है। पाकिस्तान की ओर से आर्मी पोस्ट और आम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है। केरन इलाके के अलावा पाकिस्तान की ओर से धारा, माली और दिगवार इलाके में भी फायरिंग की जा रही है।

इससे पहले हाल ही में जम्मू के ही अरनिया सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स की गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था. वहीं, बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी रेंजर्स को मुंहतोड़ जवाब दिया था।

इससे पहले बीते बृहस्पतिवार को पाकिस्तानी रेंजर्स ने अखनूर और पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर तोड़ा था। सीमा पार से की गई इस गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान समेत पांच लोग घायल हो गए थे। पाकिस्तानी फायरिंग का बीएसएफ और भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। इसमें अखनूर सेक्टर में दो पाकिस्तानी रेंजर्स ढेर हो गए थे।

SHARE