आतंकी हाफिज सईद की सुरक्षा बढ़ाएगा पाक, खुफिया एजेंसी रच रही हत्या की साजिश

आतंकी हाफिज सईद की सुरक्षा बढ़ाएगा पाक, खुफिया एजेंसी रच रही हत्या की साजिश
पाकिस्तानी प्राधिकारियों ने पंजाब के गृह विभाग को पत्र लिखकर मुंबई आतंकवादी हमले के मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने को कहा है। साथ ही यह दावा किया है कि ‘एक विदेशी खुफिया एजेंसी’ ने सईद की हत्या की योजना बनाई है।
राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक प्राधिकरण ने पत्र में कहा है कि एक विदेशी खुफिया एजेंसी ने सईद की हत्या के लिए एक प्रतिबंधित संगठन के दो सदस्यों को आठ करोड़ रुपये का भुगतान किया है। इसमें पंजाब के गृह विभाग से कहा गया है कि वह जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद की पुख्ता सुरक्षा सुनिश्चित करे।


सईद आतंकवाद निरोधक कानून, 1997 के तहत 30 जनवरी से लाहौर में घर में नजरबंद है। गृह विभाग ने पिछले महीने उसकी नजरबंदी जनसुरक्षा कानून के तहत और 30 दिन (26 नवंबर तक) के लिए बढ़ा दी थी। विभाग की अधिसूचना में कहा गया है, ‘ऐसी आशंका है कि सईद रिहा होने पर कानून एवं व्यवस्था के लिए खतरा बन सकता है।’

जून 2014 में अमेरिका ने जमात-उद-दावा को एक विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित कर दिया था। अमेरिका ने आतंकवादी गतिविधियों में भूमिका के लिए जेयूडी प्रमुख सईद पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया है।

SHARE