Nokia 6 की पहली सेल आज,अमेजन पर मिल रहा कैशबैक और गिफ्ट वाउचर

Nokia के स्मार्टफोन Nokia 6 की आज अमेजन (amazon.in) पर पहली सेल होगी। इसकी सेल आज (23 अगस्त) दोपहर 12 बजे से होगी। इस सेल में सिर्फ वही लोग फोन खरीद सकते हैं जिन्होंने 21 अगस्त तक इसे खरीदने के लिए अमेजन पर अपना रजिस्ट्रेशन कर लिया था।भारत में नोकिया के पहले Android स्मार्टफोन Nokia 6 की बिक्री आज से शुरू हो रही है. इसे सिर्फ अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा. इसके लिए प्री बुकिंग 14 जुलाई से ही चल रही थी और हाल ही में रिपोर्टस आई है कि इसके लिए 10 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया है। 21 अगस्त के बाद रजिस्ट्रेशन करने वाले इसकी अगली सेल में हिस्सा ले सकते हैं। आज की सेल में नोकिया 6 खरीदने पर इसके साथ कई ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं। यह भारत में नोकिया का सबसे महंगा स्मार्टफोन है। इसकी कीमत 14,999 रुपये है। नोकिया 6 खरीदने पर अमेजन के प्राइम मेंबर्स को 1,000 रुपये का कैशबैक मिलेगा, जो उनके अमेजन पे बैलेंस में आएगा।

अमेजॉन प्राइम यूजर्स को खास डिस्काउंट दिया जाएगा. गौरतलब है कि यह स्मार्टफोन तीन कलर वैरिएंट- मैट ब्लैक, सिल्वर और टेम्पर्ड ब्लू में लॉन्च हुआ था. अमेजॉन ने यह साफ किया है कि आज की सेल में ये तीनों कलर वैरिएंट्स मिलेंगे। साथ ही सभी नोकिया 6 यूजर्स को किंडल ऐप में साइन इन करने पर 300 रुपये का किंडल ई-बुक पर डिस्काउंट दिया जाएगा। इसके अलावा वोडाफोन की ओर से 5 महीने के लिए 45GB डेटा फ्री दिया जाएगा। नोकिया 6 स्मार्टफोन खरीदने पर 2,500 रुपये के MakeMyTrip की ओर से वाउचर भी मिलेंगे। इन वाउचर से होटल बुक करने पर 1,800 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा, वहीं फ्लाइट बुक करने पर 700 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा।

चूंकि इसके लिए ज्यादा मात्रा में प्री बुकिंग हुई है इसलिए सेल के दौरान जल्दी ही आउट ऑफ स्टॉक होने की संभावना है. हालांकि नोकिया ने खुद बताया है कि ऑउट ऑफ स्टॉक होने से पहले खरीदने के लिए आपको क्या करान होगा।

अमेजॉन ने इसके लिए एक खास पेज बनाया है और कस्टमर्स इसके लिए सेल से 10 मिनट पहले ही लॉग इन कर सकते हैं ।12 बजते ही  बिक्री शुरू हो जाएगी. जिन्होंने इसके लिए प्री बुकिंग करा ली है वो सेल से एक घंटे पहले से ऑनलाइन रहें ताकि जरूरी जानकारियां जैसे नाम, ऐड्रेस और पेमेंट डिटेल्स फिल कर सकें। ये तेजी से चेकआउट करने में मदद करेगा. अगर आप अमेजॉन पर नए हैं तो अमेजॉन पे पर अकाउंट बना लें।Nokia 6 का लिमिटेड स्टॉक होगा इसलिए अगर आपको आज यह नहीं मिला तो दूसरी सेल 30 अगस्त को शुरू होगी।

स्मार्टफोन Nokia 6 स्पेसिफिकेशन्स:

Nokia 6 में गोरिल्ला ग्लास के साथ 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है. इस डिवाइस में स्नैपड्रैगन 430 Soc प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है. डुअल सिम वाले Nokia 6 में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3000mAh का नॉन-रिमूवेबल बैटरी दी गई है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी को बढ़ा कर 128GB किया जा सकता है. इसमें Android का लेटेस्ट वर्जन Nougat दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में f/2.0 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। साथ ही इसके फ्रंट में फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है।

SHARE