भरी पंचायत में भाई ने काटी बहन के प्रेमी की गर्दन

बहराइच (ब्यूरो)- एक तरफा प्यार में पागल एक सनकी आशिक द्वारा लखीमपुर जिले में एक 14 वर्षीय किशोरी के ऊपर मोबाइल चार्जर की चोरी का आरोप लगाकर तलवार से दोनों हाथ काट लेने की वीभत्स घटना का खौफ़ अभी लोगों के जहन में बुरी तरह कौंध रहा था कि वहीँ पड़ोस के जिले बहराइच में भी लखीमपुर से आये एक पिंटू नाम के प्रेमी की प्रेम प्रसंग के मामले को लेकर भरी पंचायत में प्रेमिका के भाई द्वारा बहन के आशिक की गर्दन काटने का एक बड़ा ही खौफऩाक कांड सामने आया है.

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भरी पंचायत में एक व्यक्ति ने अपनी बहन के प्रेमी की हंसिए से गला काटकर हत्या कर दी. पुलिस सूत्रों के अनुसार मामला नेपाल के सीमावर्ती कतर्नियाघाट वन्यजीव विहार से सटे सुजौली थाना क्षेत्र के रमपुरवा गाँव का है. गांव की 25 वर्षीय एक महिला का विवाह कुछ वर्ष पूर्व बहराइच जिले के ही मोतीपुर इलाके के एक युवक से हुआ था. इन दिनों वह महिला अपने मायके में रह रही थी.

पुलिस के मुताबिक लखीमपुर खीरी जिले का रहने वाला 25 वर्षीय पिंटू बुधवार को उस महिला से मुलाकात करने आया था. वह उसका रिश्तेदार बताया जा रहा है. दोनों के बीच प्रेम प्रसंग की बात भी कही जा रही है. महिला देर रात पिंटू के साथ घर से बाहर निकल रही थी. तभी ग्रामीणों ने दोनों को पकड़ लिया.

सूत्रों ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा दोनों को ग्राम प्रधान के घर ले जाकर युवती के मायके वालों को सूचित करने के साथ ही उसके पति को भी प्रधान के घर बुला लिया. प्रधान के घर के बाहर सुबह पांच बजे पंचायत शुरू हुई. उन्होंने बताया कि प्रधान समेत गांव के लोग महिला और पिंटू को समझा-बुझा रहे थे तभी महिला के भाई सुनील ने पिंटू को पीछे से दबोच लिया और हंसिये से उसका गला काट दिया. खून से लथपथ पिंटू मौके पर गिर पड़ा और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई.

सुनील ने अपनी बहन को भी हंसिया मारकर जख्मी कर दिया लेकिन वह मौके से भागकर जान बचाने में कामयाब हो गई. ग्रामीणों के अनुसार घायल युवती का स्थानीय डॉक्टर से इलाज कराया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपित सुनील को गिरफ्तार कर लिया है. पिंटू के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है. मामले की जांच की जा रही है

SHARE