मुजफ्फरनगरः दलित-ठाकुरों के बीच चली गोलियां, 18 लोग घायल, मौके पर फोर्स तैनात

रतनपुरी/खतौली (मुजफ्फरनगर) में ठाकुर बहुल गांव भूपखेड़ी में छेड़छाड़ की घटना को लेकर दलित और ठाकुर बिरादरी के लोगों के बीच खूनी संघर्ष हो गया।
फायरिंग और पथराव से अफरातफरी मच गई। हमलावरों ने अंबेडकर की प्रतिमा को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। हमले में दोनों पक्षों से करीब 18 लोग घायल हो गए। एक पक्ष के लोगों ने पुलिस पर भी पथराव किया।

मौके पर पहुंची कई थानों की पुलिस ने बमुश्किल स्थिति को संभाला और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड़ को खदेड़ा। सूचना पर एडीएम, एसपी देहात और एसडीएम गांव पहुंचे। अधिकारियों ने ग्रामीणों से घटना के बारे में जानकारी ली। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। गांव में तनाव के मद्देनजर पुलिस, पीएसी तैनात की गई है।

रतनपुरी के गांव भूपखेड़ी में गुरु समनदास जी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में बुधवार रात दलित बस्ती में स्थित संत शिरोमणि गुरु रविदास आश्रम में सत्संग चल रहा था, जिसमें दलित समाज की युवतियां भी शामिल थीं।

आरोप है कि रात में सत्संग के दौरान ठाकुर समाज के युवकों ने दलित युवतियों से छेड़छाड़ कर दी। विरोध करने पर दलित और ठाकुर समाज के लोग आमने-सामने आ गए थे।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर रात में मामला शांत करा दिया था। बृहस्पतिवार सुबह छेड़छाड़ की घटना को लेकर फिर दलित और ठाकुर समाज के युवकों में मारपीट हो गई। मारपीट को लेकर दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। धारदार हथियारों से एक-दूसरे पर हमले किए गए।

ठाकुर समाज के लोगों ने फायरिंग करते हुए पथराव करना शुरू कर दिया। जवाब में दलितों की ओर से भी पथराव हुआ। गांव में अफरातफरी मच गई। इसी बीच बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

सूचना मिलने पर रतनपुरी पुलिस मौके पर पहुंची। आरोप है कि कुछ लोगों ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया। इस घटना को लेकर गांव में दोनों पक्षों के बीच तनाव फैल गया।

थाना खतौली, मंसूरपुर, शाहपुर आदि कई थानों की पुलिस व पीएसी बल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने बमुश्किल स्थिति को संभाला। पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड़ को खदेड़ा।

हमले में दलित पक्ष से प्रकाश पुत्र संतोष, संतोष पुत्र रतिया, टेका पुत्र नत्थन, ओमपाल पुत्र रतिया, संदीप पुत्र ओमदास, अंकित पुत्र रामभूल, राहुल पुत्र सतनाम, गुड्डन पुत्र ओमी, अमित व अवनीश पुत्रगण नत्थन और ठाकुर समाज की ओर से तन्नु पुत्र पवन, संदीप पुत्र गुल्लू, आकाश व गौरव पुत्रगण धीरज समेत 18 लोग घायल हो गए।

SHARE