पीएम मोदी से मिलीं मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर, हरियाणा में ऐसे हुआ स्वागत

पीएम मोदी से मिलीं मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर, हरियाणा में ऐसे हुआ स्वागत
हरियाणा की मॉडल और मिस इंडिया मानुषी छिल्लर ने 18 नवंबर को ‘मिस वर्ल्ड 2017’ का खिताब अपने नाम किया था. उनसे पहले ये खिताब 16 साल पहले 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने जीता था. मानुषी छिल्लर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर आने के बाद प्रधानमंत्री से उनकी ये पहली मुलाकात है. पीएम ने मानुषी की जीत पर उन्हें बधाई दी.
Manushi Chhilar
2/5
इसके बाद मानुषी का उनके होमटाउन में शानदार तरीके से स्वागत किया गया. पीएम से मुलाकात के बाद मानुषी हरियाणा के कुरुक्षेत्र में ‘अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव’ में पहुंची, जहां सीएम मनोहर लाल खट्टर से भेंट के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की.
Manushi Chhilar
3/5
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुरुवार को हरियाणा सरकार ने मानुषी को एनिमिया फ्री हरियाणा प्रोजेक्ट का ब्रांड एंबेसडर के सम्मान से नवाजा है. सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा में 61 प्रतिशत महिलाएं एनीमिया से जूझ रही हैं, इससे निजात पाने के लिए हरियाणा सरकार ने एक अभियान की शुरुआत की है. इसकी ब्रांड एंबेसडर मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर होंगी.
Manushi Chhilar
4/5
बता दें, मानुषी ने सान्या शहर एरीना में आयोजित किए गए ‘मिस वर्ल्ड 2017’ प्रतियोगिता में दुनिया के विभिन्न हिस्सों से 118 सुंदरियों को पछाड़ कर यह खिताब अपने नाम किया था. मिस वर्ल्ड 2016 की विजेता प्यूटरे रिको की स्टेफनी डेल वैले ने नई विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर को प्रतिष्ठित ताज पहनाया था. मानुषी इंग्लैंड, फ्रांस, कीनिया और मैक्सिको की प्रतिभागियों के साथ आखिरी पांच दावेदारों में शामिल हुईं थीं.
Manushi Chhilar
5/5
गौरतलब है कि मानुषी ने भारत को 17 सालों बाद मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया है. प्रियंका चोपड़ा के बाद से इस खिताब को किसी भारतीय सुंदरी ने नहीं जीता था. प्रियंका ने यह ताज 2000 में जीता था. वर्ष 1999 में यह खिताब भारतीय सुंदरी युक्ता मुखी के नाम हुआ था. साल 1997 में डायना हेडन और 1994 में ऐश्वर्या राय मिस वर्ल्ड बनीं थी. मिस वर्ल्ड बनने वाली पहली भारतीय सुंदरी रीता फारिया हैं जिन्होंने 1966 में यह खिताब अपने नाम किया था. (फोटो साभार- सभी फोटो मानुषी छिल्लर के ट्विटर @feminamissindia से ली गई है.)
 

SHARE