वायु सेना का हेलीकॉप्टर MI17 क्रैश , 6 लोगों की मौत, एक घायल

अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके में ट्रेनिंग के वक्त भारतीय वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। शुक्रवार को हुई इस दुर्घटना में 6 लोगों की जान चली गई, जिसमें दो अधिकारी भी बताए जा रहे हैं। वहीं, एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है। यह दुर्घटना सुबह छह बजे भारत-चीन सीमा से तकरीबन 12 किलोमीटर दूर हुई। मामले में जांच के आदेश जारी किए गए हैं। तकनीकी खराबी के चलते भारतीय वायुसेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। अरुणाचल प्रदेश में चीन सीमा से 12 किमी दूर ये हादसा हुआ है. MI17 V5 हेलिकॉप्टर क्रैश होने से 6 लोगों की मौत हो गई है।

वायुसेना ने मौके पर राहत कार्य के लिए टीम रवाना कर दी है। यह हादसा अरुणाचल प्रदेश के तवांग के पास खिरमू क्षेत्र में हुआ है। हेलिकॉप्टर आर्मी के लिए एयर मेंटेनेंस का सामान ले जा रहा था. यह हादसा सुबह करीब 6 बजे हुआ। बता दें कि 8 अक्टूबर को ही वायुसेना दिवस मनाया जाएगा।

एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने गुरुवार को ही प्रेस कान्फ्रेंस में कहा था कि शांति के समय में भी जवानों की मौत होना काफी चिंताजनक है। हम एक्सिडेंट को कम करने के लिए जरूरी कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पास अभी कम संख्या में फाइटर हैं, लेकिन हम किसी भी तरह के टास्क को पूरा करने में सक्षम हैं।

SHARE