‘पद्मावती’: दीपिका पादुकोण के समर्थन में Miss World मानुषी छिल्‍लर ने दिया ये बयान

'पद्मावती': दीपिका पादुकोण के समर्थन में Miss World मानुषी छिल्‍लर ने दिया ये बयान

भारत को 16 सालों बाद ‘मिस वर्ल्‍ड’ का खिताब जिताने वाली मानुषी छिल्‍लर ने विवादों में घिरी फिल्‍म ‘पद्मातवी’ और दीपिका पादुकोण पर अपनी राय रखी है. मानुषी का कहना है कि भारत में महिलाएं किसी भी औहदे पर हों, लेकिन उन्‍हें संघर्ष झेलना पड़ता है. देश लौटते ही सबसे पहले मुंबई के सिद्ध‍िविनायक मंदिर में गणपति बप्‍पा के दर्शनों के लिए पहुंची मानुषी ने सोमवार को मुंबई में मीडिया से बात की. बता दें कि संजय लीला भंसाल की फिल्‍म ‘पद्मातवी’ को लेकर देश में जबरदस्‍त विरोध हुआ है. कई राजपूत संगठनों ने इस फिल्‍म को इतिहास के साथ छेड़छाड़ बताते हुए इसका विरोध किया है.

जब दीपिका पादुकोण और ‘पद्मावती’ पर मानुषी से सवाल पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, ‘भारतीय महिलाओं में एक चीज आम है. इस बात से कोई अंतर नहीं पड़ता कि हम कौन हैं और हमें हमेशा चैलेंज का सामना करना पड़ता है. हमें यह महसूस होता है कि हम महिलाओं के लिए एक आदर्श समाज नहीं हैं लेकिन व्‍यक्तिगत तौर पर हम सब ऐसे काम करते हैं जो महिलाओं को और भी आत्‍मविश्‍वास से भर देता है.’

यहां मडिया से बात करते हुए मानुषी ने अपने बॉलीवुड प्‍लान भी साफ कर दिए हैं. मानुषी ने कहा कि वह बॉलीवुड के मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट यानी आमिर खान के साथ काम करना चाहती है. वहीं जब उनसे उनकी फेवरिट एक्‍ट्रेस के बारे में पूछा गया तो मानुषी ने पिछली मिस वर्ल्‍ड यानी प्रियंका चोपड़ा का नाम लिया. हालांकि मानुषी ने यह बात भी साफ कर दी कि अभी उनके दिमाग में बॉलीवुड नहीं है. मानुषी ने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं कि हम महावारी से जुड़ी स्‍वच्‍छता पर जागरूकता के लिए काम करने वाले हैं और दुनियाभर की मिस वर्ल्‍ड बहनें इस काम में मेरे साथ जुड़ेंगी. मैं इसे लेकर बहुत एक्‍साइटेड हूं. बॉलीवुड अभी मेरे दिमाग में नहीं है.’

 

16 साल बाद देश को जिताया है खिताब
बता दें कि हरियाणा की मॉडल और मिस इंडिया मानुषी छिल्लर ने 18 नवंबर को मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब अपने नाम कर लिया है. उनसे पहले ये खिताब 16 साल पहले 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने जीता था. छिल्लर ने सान्या शहर एरीना में आयोजित समारोह में दुनिया के विभिन्न हिस्सों से 118 सुंदरियों को पछाड़ कर यह खिताब अपने नाम किया है. मिस वर्ल्ड 2016 की विजेता प्यूटरे रिको की स्टेफनी डेल वैले ने नई विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर को प्रतिष्ठित ताज पहनाया. मानुषी इंग्लैंड, फ्रांस, कीनिया और मैक्सिको की प्रतिभागियों के साथ आखिरी पांच दावेदारों में शामिल हुईं. दूसरे स्थान पर मिस इंग्लैंड स्टेफनी हिल रहीं, जबकि तीसरा स्थान मिस मैक्सिको आंद्रे मेजा को मिला.

manushi chhiller

इस खास जवाब ने बनाया मिस वर्ल्‍ड
शीर्ष पांच प्रतिभागियों में जगह बनाने के बाद मानुषी से सवाल किया गया कि उनके मुताबिक कौन सा पेशा सर्वाधिक वेतन का हकदार है? उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि मां सबसे ज्यादा सम्मान की हकदार है और जब आप वेतन की बात करते हैं तो यह सिर्फ नकद की बात नहीं होती है बल्कि मेरा मानना है कि यह प्रेम और सम्मान है जो आप किसी को देते हैं. मेरी मां मेरी जिंदगी में सबसे बड़ी प्रेरणा रही हैं.” मानुषी ने कहा, ”सभी मांएं अपने बच्चों के लिए बहुत कुछ त्याग करती हैं. इसलिए मुझे लगता है कि मां का काम सबसे अधिक वेतन का हकदार है.” खिताब के आखिरी दौर के मुकाबले से पहले मानुषी ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, ”आज 67वें मिस वर्ल्ड का फिनाले है. मैं यह बयां नहीं कर सकती कि इस सफर का हिस्सा बनकर मैं कितनी खुश हूं. मैं बहुत सारे अच्छे लोगों से मिली और शानदार यादें हैं.”

SHARE