कलिंग-उत्कल ट्रेन हादसे पर PM ने जताया दुख, लालू ने मांगा रेलमंत्री का इस्तीफा

पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस शनिवार शाम मुजफ्फरनगर के खतौली के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन के करीब 6 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इसके अलावा एक डिब्बा दूसरे डिब्बे के ऊपर भी चढ़ गया।

हादसे में अबतक 12 लोगों की मौत हो चुकी है 60 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं। वहीं आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने रेलमंत्री के इस्तीफे की मांग की है। लोग बिना सुरक्षा की गारंटी के कैसे यात्रा करेंगे।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्रेन हादसे पर दुख जताया है। हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना प्रकट की।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा दु:ख जताया है और हर संभव मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने भी ट्वीट किया और बोले, मैं व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहा हूं। बचाव और राहत कार्यों के लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय हर तरह की मदद के लिए तैयार है। रेल मंत्री और यूपी स्वास्थ्य मंत्री से बात हो चुकी है।

बता दें कि हादसे के बाद युद्धस्तर पर राहत और बचाव का काम जारी है। वहीं दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है हालांकि जहां दुर्घटना हुई है वहां शुक्रवार की रात ट्रैक में क्रैक था, जिसकी सुबह से ही मरम्मत का काम चल रहा

SHARE