सुनील गावस्‍कर नाराज बोले कोहली खुद ही कोच चुन लें

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले के अचानक अपने पद से इस्तीफा देने के बाद विराट कोहली सभी के निशाने पर आ गए हैं। देश ही नहीं बल्कि विदेशों के भी पूर्व क्रिकेटरों ने कुंबले के इस निर्णय पर असंतोष और नाखुशी प्रकट की है।इसी कड़ी में पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कोहली पर सीधा हमला करते हुए कहा है कि कप्तान की पसंद और नापसंद इतनी महत्वपूर्ण है तो कोहली खुद ही कोच चुन लें। एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में गावस्कर बोले कि अगर कप्तान की पसंद से ही कोच चुना जाना है तो फिर सलाहकार समिति की क्या जरूरत है।इससे पहले गावस्कर ने कहा था कि कुंबले एक कड़े कोच थे लेकिन टीम इंडिया के कुछ लोगों को यह बात अच्छी नहीं लगी, क्योंकि उन्हें कोई ऐसा कोच चाहिए था, जो उन्हें ट्रेनिंग के लिए न कहकर शॉपिंग और घूमने की इजाजत दे।

इससे पहले भी गावस्‍कर अनिल कुंबले के पक्ष में बयान दे चुके हैं, उन्‍होंने कुंबले के इस्‍तीफे को भारतीय क्रिकेट का सबसे खराब दिन बताते हुए कहा था कि पिछले एक साल से कुंबले बतौर टीम कोच अपनी जिम्‍मेदारी अच्‍छे से निभा रहे थे. जब से कुंबले ने बतौर कोच टीम की कमान संभाली तब से भारतीय टीम ने अधिकतर मुकाबलों में जीत दर्ज की है.

उन्‍होंने कुंबले को भी सुझाव देते हुए कहा था कि उनहें सीएसी से इस बारे में बात करनी चाहिए थी. मुझे उम्‍मीद है कि वह सीएसी को अपने विश्‍वास में लेने में कामयाब होते और पहले से ज्‍यादा मजबूती के साथ कोच के पद पर बने रहते.

SHARE