शाह से मिलकर बोले खट्टर, इस्तीफा देने का सवाल ही नहीं, जो किया कोर्ट के आदेश पर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह Q1aसे मुलाकात की और पंचकूला में हिंसा पर सफाई पेश करते रिपोर्ट सौंपी। मुलाकात के बाद सीएम खट्टर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जो इस्तीफा मांगता है वो मांगता रहे, हमने अपना काम अच्छी तरह से किया था।

मनोहर लाल ने कहा कि इस समय हरियाणा में शांति है। उन्होंने पूरे मामले की रिपोर्ट बीजेपी अध्यक्ष को सौंप दी गई है। सीएम ने कहा कि हमने हाईकोर्ट के आदेशों का पालन किया था। बहुत सोच समझकर हालातों को संभाला। कोई कुछ भी कहे, हम अपने काम से संतुष्ट हैं।

‘जल उठा हरियाणा’ तो उठने लगी इस्तीफे की मांग

बता दें कि 25 अगस्त को गुरमीत राम रहीम को रेप का दोषी ठहराए जाने के बाद हरियाणा के कई इलाकों में हिंसा फैल गई थी। सबसे ज्यादा नुकसान पंंचकूला में हुआ। हाईकोर्ट के बार-बार चेतावनी देने का बावजूत हरियाणा सरकार विफल नजर आई।

पंचकूला और सिरसा में करीब 37 लोग मारे गए वहीं सैकड़ों लोग घायल हो गए। प्रदर्शनकारियों ने कई बसों और सरकारी संपत्ति को भी आग के हवाले कर दिया था।

इसके बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल के इस्तीफे की मांग उठने लगी। माहौल गरमाता देख बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने खट्टर से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी। जिसे आज मनोहर लाल ने अमित शाह को सौंपा।

SHARE