यूपी में दूसरा रेल हादसा, डंपर से टकराई कैफियत एक्सप्रेस, 10 डिब्बे पटरी से उतरे

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर में कैफियत एक्सप्रेस मंगलवार देर रात पटरी से उतर गई है।आजमगढ़ से दिल्ली आ रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस औरैया के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई. ये घटना रात करीब 2 बजकर 50 मिनट पर औरेया जिले के अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशनों के बीच हुआ है। हादसे की वजह इस ट्रेन का एक डंपर से टकरा जाना है।  रेलवे के डीजी पीआरओ अनिल सक्सेना ने बताया कि हादसा तब हुआ जब ट्रेन डंपर से टकरा गई, इसके बाद ट्रेन की 10 बोगियां और इंजन पटरी से उतर गई। टक्कर के बाद ट्रेन की 10 बोगियां पटरी से उतर गई। इस हादसे में 75 लोग घायल हो गये हैं। जिनमें से 4 लोगों की हालत गंभीर है।

मानव रहित फाटक पर देर रात ट्रेन एक डंपर से टकरा गई. उत्तरी-मध्य रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक दुर्घटना की वजह से ट्रेन के इंजन सहित 10 डिब्बे पटरी से उतर गए. घटना में 50 लोगों के घायल होने की खबर है. घायलों में से दो यात्री बुरी तरह से घायल हुए हैं. राहत और बचाव कार्य पूरा हो चुका है. इससे पहले शनिवार को मुजफ्फरनगर के खतौली में रेल हादसा हुआ था जिसमें 23 लोगों की मौत हो गई थी.

औरैया में ये हादसा उत्तरी-मध्य रेलवे के सीपीआरओ बिजय कुमार के मुताबिक दुर्घटना में घायल 14 लोगों को औरैया सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनके मुताबिक दुर्घटना में अब तक किसी भी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है. सूचना मिलते ही दिल्ली से मेडिकल रिलीफ ट्रेन भी मौके के लिए रवाना कर दी गई थी. रेल दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के बड़े अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए थे.

फिलहाल राहत और बचाव का काम पूरा हो गया है. दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर औरैया जिले के अछल्दा ओर पाता रेलवे स्टेशन के बीच कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. ईंजन समेत समेत 10 डिब्बे पटरी से उतर गए.

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक यह हादया कानपुर और इटावा के बीच में पाता और अछल्दा के बीच में  गेट नंबर  14  को पार करने के दौरान हुआ. दरअसल, मानव रहित क्रॉसिंग पर डंपर पहले से फंसा हुआ था, लेकिन ट्रेन के चालक को इस बात की जानकारी मुहैया नहीं कराई गई थी.

SHARE