Jio Sim के बाद एक और धमाका, अब मिलेगा Jio का 4जी फीचर फोन वो भी फ्री

रिलायंस जियो ने शुक्रवार को लंबे समय से इंतजार किए जा रहे 4जी फीचर फोन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे JioPhone नाम दिया है जबकि मुकेश अंबानी ने इसे “इंडिया का स्मार्टफोन” बताया। इसके साथ ही इस टेलिकॉम कंपनी ने cable TV डिवाइस भी लॉन्च की। ग्राहकों के लिए जियो फोन मुफ्त होगा, हालांकि इसके लिए उन्हें 1500 रुपए की सिक्योरिटी डिपॉजिट फीस जमा करानी होगी। यह फीस ग्राहकों को तीन साल के बाद वापस मिल जाएगी। इसका सीधा मतलब है कि फोन की प्रभावी कीमत शून्य है।

Jio Sim के बाद एक और धमाका करते हुए कंपनी ने एक JIO Phone लॉन्च किया है। कंपनी की ओर से दावा किया जा रहा है कि यह दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्ट फोन होगा. । कंपनी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार फोन के साथ वॉयस कॉलिंग हमेशा के लिए फ्री होगी, जबकि 153 रुपए महीने के शुल्क पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। इसके अलावा उन्हें अनलिमिटेड एसएमएस जैसी सुविधा भी मिलेगी। एक हफ्ते की वैधता के लिए 54 रुपए और दो दिन की वैधता के लिए 24 रुपए वाले छोटे पैक्स की भी घोषणी की गई है। 15 अगस्त से इस फोन का ट्रायल होगा। फोन की 24 अगस्त से प्री-बुकिंग करनी होगी। प्री-बुक करने वाले ग्राहकों को सितंबर 2017 से यह मिलना शुरू हो जाएगा।

इसके साथ ही कंपनी ने जियो फोन केबल टीवी नाम की डिवाइस भी लॉन्च की है। इसके लिए ग्राहकों को 309 रुपए प्रति महीना चुकाने होंगे। इस डिवाइस के जरिए जियोफोन को ना सिर्फ स्मार्ट टीवी ही बल्कि किसी भी टीवी के साथ कनेक्ट किया जा सकेगा। 309 रुपए के शुल्क में ग्राहक अपनी पसंद की कोई भी वीडियो 3-4 घंटे तक बड़ी स्क्रीन पर देख पाएंगे।इस इवेंट से सबसे ज्यादा उम्मीदें 500 रुपये वाले 4G LTE फोन का है जिसकी खबरें लगातार आ रही हैं. इंटेक्स ने भी साफ किया है कि वो जियो के लिए फोन बनाएगी. लेकिन इसकी बिक्री अगस्त से शुरू हो सकती है.

मुकेश अंबानी ने कहा, “जियो का फोन पूरी दुनिया में सबसे सस्ता और इस्तेमाल में बेहतर होगा। इस 4जी एलटीई फोन का कई भारतीय भाषाओं में इस्तेमाल किया जा सकेगा। 15 अगस्त से सभी फीचर फोन इस्तेमाल करने वालों को डिजिटल आजादी मिल जायेगी, जियो फोन पर असीमित डेटा उपलब्ध होगा।जियो फोन वास्तव में क्रांतिकारी होगा, जियो फोन पर वॉयस हर समय मुफ्त होगी। मुकेश अंबानी ने कहा कि 3,000 से 4,500 रुपये के स्मार्टफोन के मुकाबले जियो फोन की प्रभावी लागत शून्य होगी। जियो फोन के लिये 1,500 रुपये की पूरी तरह रिफंड योग्य राशि ली जायेगी। यह राशि 36 माह में फोन वापस करने पर लौटा दी जायेगी”

जियो फोन 2G फीचर फोन को ‘खत्म’ कर देंगे. हर महीने 5 मिलियन जियो फोन उपलब्ध कराए जाएंगे.सभी जियो फोन मेड इन इंडिया होंगे.प्री बुकिंग कस्टमर्स को जल्दी मिलेगा जियो फोन.जियो फोन यूजर टेस्टिंग के लिए 15 अगस्त से मिलेगा. 24 अगस्त से प्री बुकिंग होगी. 1 सितंबर से मिलना शुरू होगा यह फोन.भारत इंडिया कनेक्टिविटी में जियो बढ़ चढ़ कर रोल अदा करेगा.फोन तो फ्री है, लेकिन आपको इसके लिए 1500 रुपये देने होंगे. 3 साल के बाद फोन वापस करके 1500 रुपये वापस लिए जा सकते हैं.कंपनी ने इसकी कीमत 0 रुपये रखा है. जियो कस्टमर्स को यह फ्री मिलेगा. इसे मिस यूज से बचाने के लिए 1500 रुपये देने होंगे जो रिफंडेबल होगा.

 

 

SHARE