अदालत से बोली इंद्राणी – पति पीटर मुखर्जी ने उसकी बेटी को करवाया होगा गायब

अदालत से बोली इंद्राणी - पति पीटर मुखर्जी ने उसकी बेटी को करवाया होगा गायब

शीना बोरा हत्याकांड में चौंकाने वाला मोड़ आ गया है. उसकी मां और आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने बुधवार को यहां एक सीबीआई अदालत से कहा कि उनके पति पीटर मुखर्जी ने ‘लालच और दुर्भावना’ से उनकी बेटी को गायब करवाया होगा. हालांकि, उन्होंने साफ तौर पर पीटर पर आरोप नहीं लगाया. इंद्राणी ने कहा कि पीटर और उनके पूर्व चालक श्यामवर राय शीना के अपहरण, उसके लापता होने और सबूतों को नष्ट करने के पीछे हो सकते हैं.

इंद्राणी ने एक आवेदन में कहा, ‘‘मेरे पास इस बात को मानने के ठोस कारण हैं कि पीटर मुखर्जी ने (अब इकबाली गवाह बन चुके आरोपी) श्यामवर राय समेत अन्य की सहायता से 2012 में मेरी बेटी शीना का साजिश रचकर अपहरण किया होगा और उसे लापता कर दिया और बाद में सबूतों को नष्ट कर दिया.’’ उन्होंने आवेदन में पीटर का कॉल डाटा रिकॉर्ड (सीडीआर) मांगा.

इंद्राणी ने कहा कि वह मानती हैं कि पीटर और अन्य ने उन्हें फंसाने और गवाहों को प्रभावित करने के लिये हालात और सूचना में हेरफेर किया जिससे उस जघन्य अपराध के लिये उनकी गिरफ्तारी हुई जिसे उन लोगों ने किया होगा, उसे अंजाम दिये जाने में सहायता की होगी और उकसावा दिया होगा.

गौरतलब है कि हाल ही में, इंद्राणी मुखर्जी ने अपने पति पीटर मुखर्जी के दोहरे व्यवहार से आजिज आकर पत्र लिखा था. पत्र में इंद्राणी ने पीटर से कहा था, “मुझसे कोई बात मत करना और न ही मुझे खाने के लिए अपना डिब्बा देना.” इंद्राणी और पीटर की शादी भी टूटने की कगार पर है और दोनों तलाक लेने वाले हैं. दोनों भायखला और ऑर्थर जेल में अलग-अलग बंद हैं. पत्र में इंद्राणी ने पीटर पर लोगों के सामने अनदेखी करने का आरोप लगाया था. इंद्राणी और पीटर को क्रमश: अगस्त और नवंबर 2015 में शीना बोरा को गिरफ्तार किया गया था. तब से दोनों अलग-अलग जेलों में हैं.

इंद्राणी ने पीटर पर दोहरे बर्ताव का आरोप लगाते हुए पत्र में लिखा था, “जब हम पुलिस वैन में होते हैं तो तुम मुझसे काफी बातें करते हो लेकिन अपने रिश्तेदारों, वकीलों और कोर्ट में मौजूद मीडिया के सामने मुझे अनदेखा करते हो. तुम्हार व्यवहार बिल्कुल बदल जाता है. मैं अनुरोध करती हूं कि आज से बाद मुझसे पुलिस वैन में बात मत करना और ना ही अपनी बहन और रिश्तेदारों द्वारा लाया गया खाना उनके जाने के बाद मुझे देना. अगर आगे से मुझसे बात करनी हो तो वैन की जगह कोर्ट में करना.”

SHARE