हॉकी इंडिया ने राष्ट्रीय महिला शिविर के लिये 33 संभावित खिलाड़ियों का किया चयन

हाॅकी इंडिया ने राष्ट्रीय महिला शिविर के लिये 33 संभावित खिलाड़ियों का किया चयन
हॉकी इंडिया ने 26 नवंबर से बेंगलूरू के साइ सेंटर में शुरू होने वाले भारतीय महिला टीम के राष्ट्रीय शिविर के लिये 33 संभावित खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। ये खिलाड़ी अगले साल राष्ट्रमंडल खेल, एशियन गेम्स और विश्वकप जैसे बड़े टूर्नामेंटों की तैयारियों में जुटेंगी। हॉकी इंडिया ने शनिवार को बताया कि महिला टीम का शिविर रविवार से शुरू होकर 23 दिसंबर तक चलेगा। राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा लेने वाली सभी खिलाड़ी कोच हरेंद्र सिंह को रिपोर्ट करेंगी।
गौरतलब है कि भारतीय महिला हॉकी टीम ने इसी वर्ष चीन को हराकर एशिया कप जीता था। भारतीय महिला हॉकी टीम ने इसी के साथ अगले वर्ष लंदन में होने वाले विश्वकप के लिये भी क्वालिफिकेशन हासिल कर लिया है। इसी के साथ महिला हॉकी की टीम टीम एफआईएच रैंकिंग में 10वें पायदान पर पहुंच गई है।


मुख्य कोच हरेंद्र ने कहा ,’भारतीय हाकी के लिये 2018 बहुत महत्वपूर्ण है। एशिया कप में अपने प्रदर्शन के दम पर हम विश्व रैकिंग में ऊपर पहुंच गए लेकिन कॉमनवेल्थ खेल, एशियाई खेल और विश्व कप बड़े टूर्नामेंट है और हमें इन पर फोकस करना होगा। हां, एशिया कप जीतने से हमारा मनोबल बढ़ा है लेकिन हमें राष्ट्रमंडल, एशियन गेम्स और विश्वकप जैसे बड़े टूर्नामेंटों में भी उतरना है और अब हमारा पूरा ध्यान इन टूर्नामेंटों के लिये खुद को तैयार करना है।’

SHARE