श्रीलंका के खिलाफ इकलौते T-20 मैच के टॉस में हुई इतनी बड़ी ग़लती!

श्रीलंका के खिलाफ इकलौते टी 20 में एक बड़ी गलती पर  किसी का ध्यान नहीं गया। अगर कोई मैच की फुटेज को दोबारा देखे और टॉस पर गौर करे तो पाएगा कि कैसे एक बड़ी गलती हुई। इस वजह से मैच पर बड़ा प्रभाव पड़ सकता था। प्रेजेंटर मुरली कार्तिक ने दो कप्तानों और मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट और टॉस प्रतिनिधि गौतम का परिचय दिया। इसके बाद मेजबान कप्तान उपुल थरंगा ने टॉस के लिए सिक्का उछाला और कोहली ने ‘हेड्स’ कॉल किया। सिक्का घूमकर मैदान पर गिरा और मैच रेफरी पायक्रॉफ्ट ने पुष्टि कर दी कि ‘टेल्स’ आया है। अपनी ऊँगली श्रीलंकाई कप्तान की तरफ दिखाई।

इससे उलट कार्तिक ने दावा कर दिया कि ‘हेड्स आया’ और फिर उन्होंने कोहली से उनके फैसले पर पूरी बातचीत कर ली। टीम इंडिया के कप्तान ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और श्रीलंका ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 170 रन का स्कोर बनाया। इसके बाद भारतीय टीम ने चार गेंदे शेष रहते 7 विकेट से मैच जीत लिया।

किसी ने ध्यान नहीं दिया कि मैच में हुआ क्या था। क्या कार्तिक ने रेफरी की बात नहीं सुनी या फिर नजरअंदाज की? अगर ऐसा कुछ हुआ तो मैच रेफरी पायक्रॉफ्ट ने उन्हें रोका क्यों नहीं या फिर सही क्यों नहीं किया? अगर यह गड़बड़ी नहीं होती तो मैच का परिणाम क्या हो सकता था? क्या श्रीलंका इस सीरीज में अपना पहला मुकाबला जीत पाती?

SHARE