भारत बनाम श्रीलंका 3rd टेस्ट-जीत से सिर्फ 6 कदम दूर भारतीय टीम

पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में फॉलो अॉन खेल रही श्रीलंकाई टीम के चार विकेट गिर चुके हैं। मोहम्मद शमी ने दूसरी कामयाबी हासिल करते हुए कुशाल मेंडिस को पवेलियन भेजा। इससे पहले उन्होंने मलिंदा पुष्पकुमारा को 1 रन के स्कोर पर आउट किया था। तीसरे दिन का खेल शुरू होते ही सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने अश्विन की गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हो गए थे। मेजबान टीम पहली पारी में भारत के बनाए गए 487 रनों से अब भी 293 रन पीछे है। भारत को यह मैच पारी से जीतने के लिए 6 विकेट और चाहिए। पहली पारी में शिखर धवन (119) और हार्दिक पांड्या (108) ने शानदार शतक जड़े थे। श्रीलंका की पहली पारी 135 रनों पर सिमट गई थी। फॉलो अॉन खेलते हुए उसने 2 विकेट खोकर 26 रन बना लिए हैं।

दूसरे दिन फॉलोऑन के लिए मैदान पर उतरी सलामी जोड़ीदार दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 12) और उपुल थरंगा (7) लय नहीं पकड़ सके। थरंगा को 15 रन के योग पर उमेश यादव ने बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद करुणारत्ने और नाइटवॉचमैन मलिंदा पुष्पकुमारा (नाबाद 0) ने कोई और विकेट गंवाए दिन का खेल समाप्त होने तक टीम का स्कोर 19 तक पहुंचाया।

आज मैच का तीसरा दिन है और भारत क्लीन स्वीप की ओर बढ़ रहा है। भारत की पहली पारी के 487 रनों के जवाब में श्रीलंकाई टीम 135 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके आधार पर पहली पारी में भारत को 352 की बढ़त मिली। फॉलोओन मिलने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत फिर से खराब हुई। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने दूसरी पारी में 1 विकेट गंवाकर 19 रन बना लिए हैं। श्रीलंका अब भी 333 रन पीछे है।

SHARE