भारत ने तीसरे वनडे में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया

भारत ने श्री लंका को तीसरे वनडे में श्री लंका को 6 विकेट से हराकर मैच जीत लिया है।  श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 9 विकेट खोकर 217 रन बनाए। 218 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। लेकिन बाद में रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धौनी ने शानदान बल्लेबाजी कर भारत को जीत के करीब खड़ा कर दिया है। मैच में रोहित ने वनडे करियर का 12वां शतक और धौनी ने अर्धशतक लगाया।

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही जब लसिथ मलिंगा ने शिखर धवन को बोल्ड कर दिया। इस समय भारत का स्कोर 9 रन था। धवन ने 5 रन बनाए थे। 19 के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका लगा जब कप्तान विराट कोहली फर्नांडो की गेंद पर फाइन लेग पर कैच आउट हो गए। कोहली ने लेग स्टंप से बाहर जाती गेंद को फ्लिक किया लेकिन उसे नीचे नहीं रख पाए और चमीरा ने उनका कैच पकड़ लिया।

तीसरे विकेट के लिए केएल राहुल ने रोहित शर्मा का साथ दिया लेकिन वो भी ज्यादा देर तक क्रिज पर न टिक सके और 17 रन बनकार आउट हो गए। केदार जाधव बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

श्रीलंका की ओर से लाहिरु थिरिमाने ने 80 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली है। थिरिमाने के साथ ही चंडीमल ने 36 और श्रीवर्दना ने 29 रनों का योगदान दिया। इन खिलाड़ियों के अलावा कोई भी श्रीलंकाई खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाया।

भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट हासिल किए। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में 27 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। इसके साथ ही 2 मेडन ओवर भी फेंके। इसके अलावा भारत की ओर हार्दिक पांड्या, केदार जाधव और अक्षर पटेल ने 1- 1 विकेट हासिल किया।

SHARE