INDvsSL 2nd ODI LIVE: श्रीलंका का पांचवा विकेट गिरा, एंजेलो मैथ्यूज चले पवेलियन

श्रीलंका और भारत के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका पहले बल्लेबाजी कर रही है। इस मैच में श्रीलंका को पांचवा विकेट गिर गया है। टीम के दिग्गज एंजेलो मैथ्यूज 20 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हो गए हैं। इससे पहले श्रीलंका चार महत्वपूर्ण खिलाड़ी विकेट गवां चुके हैं।निरोशन डिकवेला ओर गुणतिलका ने श्रीलंकाई पारी की शुरुआत की. भुवनेश्‍वर की ओर से फेंके गए पहले ओवर में दो रन बने जबक‍ि बुमराह की ओर से फेंका गया दूसरा ओवर मेडन रहा. तीसरे ओवर में डिकवेला और गुणतिलका भुवनेश्‍वर को चौके लगाए. इस ओवर में 11 रन बने.पांच ओवर के बाद श्रीलंका का स्‍कोर 25 रन के पार पहुंच गया था. डिकवेला ने इस दौरान आक्रामक रुख अपनाने हुए बुमराह की गेंद पर दो छक्‍के भी लगाए. आठवें ओवर में तेज गेंदबाज बुमराह भारत के लिए सफलता लेकर आए जब उन्‍होंने आक्रामक अंदाज में दिख रहे डिकवेला (31 रन, 24 गेंद, तीन चौके, दो छक्‍के) को धवन के हाथों शार्ट मिडविकेट पर कैच कराया. 10 ओवर के बाद श्रीलंका का स्‍कोर एक विकेट पर 52 रन था.

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका का सामना कर रही है. विराट की टीम का इरादा लगातार हार से बेजार श्रीलंकाई टीम की मुसीबतें और बढ़ाकर अपना विजय अभियान जारी रखने का है. टेस्ट सीरीज में 3-0 से मिली जीत के बाद वनडे में भी भारत का यह प्रदर्शन जारी रहा जिसमें पहला वनडे उसने 9 विकेट से जीता था. श्रीलंका टीम का प्रदर्शन इतना खराब रहा है कि उसके प्रशंसकों ने इसकी वजह पूछने के लिये टीम बस रोक दी. मुख्य कोच निक पोथास ने परोक्ष रूप से कहा कि टीम में सब कुछ ठीक नहीं है. उन्होंने टीम मैनेजर असांका गुरुसिंघे के दखल की ओर इशारा किया था.मैच में भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने पहले वनडे में खेली अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

भारत के लिए अच्छी खबर यह है कि उसका टॉप बैटिंग ऑर्डर अच्छी फॉर्म में है। पहले मैच में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शानदार शतक जड़ा था वहीं कप्तान विराट कोहली ने भी 82 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। बता दें कि श्रीलंका को 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए कम से कम दो मैच जीतने की जरूरत है। अगर टीम ऐसा नहीं कर पाती है तो उसे वर्ल्ड कप खेलने के लिए क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में उतरना पड़ेगा। दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इन खिलाड़ियों में से चुनी जाएगी।

ये है प्लेइंग XI- 

इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, के.एल राहुल, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमरा, भुवनेश्वर कुमार, ।

श्रीलंका: उपुल थरंगा(कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला(विकेटकीपर), धनुष्का गुणतिलका, कुशल मेंडिस, चमारा कापूगेदारा, मिलिंद सिरिवर्धना, अकीला धनंजया,  लसिथ मलिंगा, दुष्मंता चामीरा, विश्वा फर्नांडो।

SHARE