शूटआउट में भारत ने बेल्जियम को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा

शूटआउट में भारत ने बेल्जियम को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा
भुवनेश्वर में खेले जा रहे हॉकी वर्ल्ड लीग के क्वार्टर फाइनल भारत ने बेल्जियम को शूटआउट में 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना लिया है। दोनों टीमें निर्धारित समय तक 3-3 से बराबरी पर रहने के बाद शूटआउट का सहारा लिया।
शूटआउट में भारतीय गोलकीपर ने बेल्जियम के आखिरी मौके को सफल नहीं होने दिया। गोलकीपर आकाश चिकते ने बेल्जियम के खिलाड़ी के गोल का बेहतरीन बचाव किया और इसके साथ भारत ने यह मुकाबला शूटआउट में जीत लिया है। भारत अब हॉकी वर्ल्ड लीग के सेमीफाइनल में पहुंच गया है। पहले हाफ में भारत ने कोई गोल नहीं किया। जबकि दूसरे हाफ में भारत ने एक शानदार गोल किया। भारत की तरफ से गुरजंत ने पहला गोल किया। जबकि रूपिदंर पाल और हरमनप्रीत ने एक-एक गोल किया। वहीं, बेल्जियम की तरफ से  लोयपर्ट ने पहला गोल किया। उसके कुछ ही देर बाद लोयपर्ट ने ही दूसरा गोल दाग गिया। दोनों टीमों के लिए आखिरी 15 मिनट बेहद महत्वपूर्ण था। उसके कुछ ही देर के बाद बेल्जियम के खिलाड़ी क्यूटर अमेरी एक गोल किया और मुकाबले में भारत की बराबरी कर ली। दोनों ही टीम
3-3 गोल की बराबरी पर था और  आखिरी छह मिनट का खेल बचा था। शुटआउट मुकाबले में भारत ने 3-2 से बेल्जियम को हरा दिया। शुटआउट में दोनों टीमों ने पांच में से दो -दो मौके गंवाए। भारत की तरफ से अंतिम गोल हरमनप्रीत ने की और भारत मैच जीतने में कामयाब रही। बता दें कि भारत के खाते में तीन मैचों से सिर्फ एक अंक हैं। वह पूल-बी में चौथे स्थान पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी। इससे पहले भारत ने अपने पहले मैच में विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया था। दूसरे मैच में उसे इंग्लैंड से कड़े मुकाबले में 3-2 से हार मिली थी।जबकि तीसरे मैच में जर्मनी ने भारत को 2-0 से हराया था। वहीं, बेल्जियम ग्रुप-बी से अपारजित रहते हुए क्वार्टर फाइनल में आ रही है। उसने अपने पहले मैच में अर्जेंटीना को 3-2 से मात दी थी। दूसरे मैच में उसने स्पेन को 5-0 से शिकस्त दी थी।जबकि तीसरे मैच में उसने नीदरलैंड्स को 3-0 से मात दी थी।
SHARE