प्रेमी के साथ विदेश भाग रही हिंदू लड़की को बुर्का पहनना पड़ा महंगा

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री में सुरक्षा जांच कर रही सीआईएसएफ की महिला सुरक्षा अधिकारी के सामने बुर्का पहने एक युवती पहुंचती है. युवती की सुरक्षा जांच पूरी करने के बाद महिला सुरक्षा अधिकारी की निगाह युवती के बोर्डिंग पास पर पड़ी. इसमें एक गैर-मुस्लिम नाम दर्ज था. उसने तत्काल इसकी जानकारी अपने आला अधिकारियों को दी.

इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम युवती को लेकर पुलिस स्टेशन पहुंच गई. दरअसल, युवती अपनी मां की निगाहों से बचने के लिए बुर्का पहन कर एयरपोर्ट पर आई थी. वह अपने प्रेमी के साथ बैंकाक जा रही थी. लेकिन जांच के दौरान उसकी चालाकी पकड़ ली गई. हालांकि, उसकी उम्र 19 साल पाए पर पुलिस ने प्रेमी युगल को बैंकाक जाने की इजाजत दे दी.

दैनिक भास्कर के मुताबिक, पुलिस ने मां को दलील दी कि उनकी बेटी बालिग है, लिहाजा उसे रोकने का अधिकार उनके पास नहीं हैं. युवती की मां ने पुलिस को कॉल कर शिकायत दी कि उसकी नाबालिग बेटी अपने प्रेमी के साथ विदेश भागने की फिराक में है. लिहाजा, उसे एयरपोर्ट से विदेश जाने की इजाजत नहीं दी जाए. पुलिस ने उनको भी थाने में बुला लिया.

पासपोर्ट के जरिए पुलिस ने सत्यापित किया कि उनकी बेटी नाबालिग नहीं बल्कि उसकी उम्र 19 वर्ष हो चुकी है. युवती ने बताया कि वह प्रेमी के साथ बैंकाक जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंची थी. एयरपोर्ट पर मां भी थी, ऐसे में उनसे बचने के लिए बुर्का पहना था. इसके बाद पुलिस ने युवती की सघन तलाशी लेने के बाद पाया कि सभी दस्तावेज ठीक हैं.
SHARE