योगी को थोड़ा वक्त दें, बेहतर नतीजे मिलेंगे: राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह कहते हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरी संवेदनशीलता से बेहतर काम कर रहे हैं। लगातार मेहनत कर रहे हैं। यह सही है कि कानून-व्यवस्था को लेकर भाजपा सरकार की चुनौती पूरी तरह समाप्त नहीं हुई है, पर विश्वास रखें। कुछ वक्त लगेगा। प्रदेश सरकार जनता की इस कसौटी पर भी खरा उतरकर दिखाएगी। सीमा पर घुसपैठ और आतंकियों की सक्रियता के सवाल पर कहा कि यह उनके खुद के लिए चुनौती है।
पर, जिस तरह दुनिया भर से इन मुद्दों पर भारत को हर तरह का समर्थन व सहयोग बढ़ रहा है, उसे वह बड़ी ताकत के रूप में देखते हैं। राजनाथ का मानना है कि पाकिस्तान व चीन कूटनीतिक तौर पर परास्त हो रहे हैं। गृहमंत्री से शनिवार को यहां ‘अमर उजाला’ ने प्रदेश और देश से जुड़े प्रमुख मुद्दों पर बात की। प्रस्तुत हैं प्रमुख अंश …

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार इस मुद्दे पर ईमानदारी से काम कर रही है। पहले की सरकारों के मुकाबले घटनाएं कम हुई हैं। यह बात ठीक है कि कुछ घटनाओं ने इस मुद्दे पर जनता और सरकार को अभी पूरी तरह निश्‍चिंत नहीं होने दिया है। पर, सरकार की ईमानदारी पर सवाल नहीं उठाया जा सकता। कुछ वक्त और लगेगा लेकिन स्थितियां पूरी तरह ठीक हो जाएंगी। सरकार को अभी चार महीने पूरे हुए हैं। लगभग 14 साल से बिगड़ी व्यवस्था को ठीक करने के लिए चार महीने का वक्त काफी कम है। योगी सरकार को कुछ वक्त और दें, कानून-व्यवस्था पर बेहतर नतीजे दिखाई देंगे।

SHARE