लव मैरिज के ल‌िए 15 साल की लड़की ने पिता की चाय में मिलाया जहर, घरवालों ने पुलिस को सौंपा

लखनऊ के आशियाना में लव मैरिज का विरोध करने पर 15 वर्षीय किशोरी अपने पिता की दुश्मन बन गई। उन्हें रास्ते से हटाने के लिए साजिश रची और बृहस्पतिवार सुबह चाय में जहर मिलाकर दे दिया। पिता को शक हुआ तो उन्होंने बेटी से चाय खुद पीने को कहा।
इस पर हड़बड़ाई किशोर चाय का गिलास लेकर किचन की ओर भागी और उसे नाली में फेंक दिया। पिता ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने चाय में जहर मिलाने की जानकारी दी। हैरान पिता थाना पहुंचे और बेटी पर अपनी हत्या की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया। पुलिस ने किशोरी को गिरफ्तार कर बालिका गृह भेज दिया है।

एसओ राजकरन शर्मा ने बताया कि किशोरी के पिता साइकिल की दुकान करते हैं। परिवार में मां के अलावा दो भाई हैं। करीब चार साल से किशोरी का एक युवक से प्रेम संबंध हो गया। वह युवक से शादी करना चाहती थी।

परिवारीजनों को इस बारे में बताया तो उन्होंने लव मैरिज से साफ इन्कार कर दिया। इसके बाद भी किशोरी का युवक से मिलना-जुलना कम नहीं हुआ। पिता को इसकी भनक लगी तो उन्होंने किशोरी के घर से बाहर आने-जाने में पाबंदी लगा दी।

इसके बाद किशोरी ने पिता को रास्ते से हटाने की साजिश रची। बृहस्पतिवार सुबह वह माता-पिता और अपने लिए चाय बनाकर लाई। उसके पिता ने चाय का गिलास हाथ में पकड़ा तो कुछ शक हुआ। उन्होंने बेटी से चाय का गिलास बदलने को कहा।

SHARE