हरियाणा: सबक सिखाने के लिए थाने से चुरा ली थानेदार की वर्दी, सोती रही पुलिस

हरियाणा: सबक सिखाने के लिए थाने से चुरा ली थानेदार की वर्दी, सोती रही पुलिस

कहते हैं कि अपराधियों को सबक सिखाने का काम पुलिस का है, ताकि वे अपराध से दूर रहें, लेकिन आजकल हो उल्टा रहा है. अपराधी खुलेआम अपराध को अंजाम देते हैं और पुलिस कार्रवाई तो दूर, रिपोर्ट तक दर्ज नहीं करती. और हरियाणा पुलिस तो इस तरह के मामले में हमेशा से ही सुर्खियों में रही है. ऐसे में पुलिस को सबक सिखाने के लिए कुरुक्षेत्र के युवक ने ऐसा काम कर डाला, जिसे करने में अच्छे से अच्छे अपराधी भी घबराएं, लेकिन पुलिस को सबक सिखाना जरूरी था, इसलिए इस युवक ने यह कारनामा कर डाला. युवक ने थाने में ही एक बड़ी चोरी को अंजाम दिया और इतना ही नहीं उस चोरी का उसने वीडियो भी बनाया.

दरअसल, कुरुक्षेत्र के पिहोवा में रहने वाले 27 वर्षीय कुलदीप की कार से चोरों ने शीशा तोड़ कर पैसे चुरा लिए. इसकी शिकायत करने के लिए वह पुलिस के पास गया. लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई करना तो दूर उसकी रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की. कुलदीप कई दिनों तक थाने-चौकी के चक्कर काटता रहा, लेकिन कोई सुनावाई नहीं हुई.

आखिर में कुलदीप ने पुलिस को ही सबक सिखाने के लिए एक खतरनाक इरादे को अंजाम दिया. शुक्रवार की रात कुलदीप पिहोवा थाने में घुसा. उस समय करीब 20 पुलिसकर्मी वहां मौजूद थे, लेकिन सभी गहरी नींद में थे. कुलदीप बड़े आराम से थाने का मुआयना करता है और वहां रखी थानेदार की वर्दी, कई फाइलें, लैपटॉप और अन्य सामान अपने साथ लाए एक बोरे में भरता है. करीब आधा घंटा थाने में चोरी करने के बाद कुलदीप बड़े आराम से वापस भी आ जाता है. हां, कुलदीप ने इस सारी घटना को अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड भी किया.

दैनिक भास्कर के मुताबिक, शनिवार की सुबह उसने मीडियाकर्मियों को बुलाकर और उसके सामने थाने से चुराए सारे सामान और वीडियो को पेश किया. कुलदीप ने मीडिया को बताया कि वह कोई चोर नहीं है और ना ही उसका मकसद थाने में चोरी करना था. वह पुलिस को सबक सिखाना चाहता था और उनकी असलीयत को जनता के सामने रखने के मकसद से उसने यह खतरा मोल लिया. उसने कहा कि वीडियो इसलिए बनाया कि ताकि वह लोगों को यह दिखा सके कि उसने यह काम कैसे किया. उसने कहा कि जब 20 पुलिसकर्मी एक थाने की सुरक्षा नहीं कर सकते तो, जनता की सुरक्षा कैसे करेंगे.

उधर, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कुलदीप ने साफ तौर पर चोरी की है और उसे इसकी सजा मिलेगी. पिहोवा पुलिस ने कुलदीप के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है. इस दौरान कुलदीप सारा सामान लेकर पुलिस के आला अधिकारियों के पास पहुंचे, लेकिन मुलाकात नहीं हो सकी. अब वे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलने की योजना बना रहे हैं. कुलदीप के वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि वह मुख्य द्वार से थाने में घुसता है और बड़े आराम से सामान को उठाकर बोरे में रख रहा है.

SHARE