स्पेशल 26′ की तर्ज पर IT अफसर बनकर आए लुटेरे , राज खुला हुई जमकर धुनाई

रविवार सुबह 9 बजे करीब दो गाड़ियों में सवार करीब 7 लोग दिल्‍ली के मालवीय नगर के बी1/26 ग्राउंड फ्लोर में एंट्री करते हैं. इनमें से एक स्कोर्पियो कार में भारत सरकार भी लिखा हुआ था. ये लोग खुद को इनकम टैक्स के अफसर बताकर घर में रेड शुरू कर देते हैं.
दिल्‍ली के मालवीय नगर में फर्जी इनकम टैक्स अफसर बनकर आए बदमाशों ने फिल्मी अंदाज में लूटपाट की कोशिश की, लेकिन घरवालों ने शक होते ही शोर मचाना शुरू कर दिया. इसके बाद लोग एकत्रित हो गए. लोगों ने पांच बदमाशों को धर दबोचा. एक आरोपी फरार होने में कामयाब रहा. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.

अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म स्पेशल 26 की तर्ज पर मालवीय नगर के एक घर में सुबह 6 लोग इनकम टैक्स अफसर बनकर दाखिल हुए. पूरे घर को लॉक कर सभी लोगों के मोबाइल जब्त कर लिए. घर में रखे कैश और ज्वैलरी पर हाथ साफ करना शुरू कर दिया. घर में दाखिल हुए एक शख्स ने बताया कि इस परिवार पर 20 करोड़ का इनकम टैक्स का नोटिस है.

रेड मालवीय नगर में दिल्ली इलेक्ट्रिक्स के मालिक रमेश चंद के यहां हो रही थी. जब घरवालों ने इनसे रेड के वारंट की बात की तो ये टालते रहे, इनसे इनका आईकार्ड मांगा तो भी टालते रहे. इसके बाद इन्होंने घर में लगे सीसीटीवी कैमरों को बंद करवाना चाहा जिसके बाद घरवालों को शक हुआ कि ये असली इनकम टैक्स से हैं भी या नहीं.

इसके बाद आरडब्ल्यू के प्रेसिडेंट भी इनके घर पहुंचे और जब इनसे कागजात दिखाने को बोला तो ये लोग मना करते रहे. फिर एक इनकम टैक्स अफसर से जब इलाके के लोगों ने रेड डालने वालों की फोन पर बात कराई तो वो जवाब नहीं दे पाए. इसी बीच रेड के नाम पर लूटपाट के शक पर इलाके के लोगों ने रेड डालने आए लोगों की जमकर धुनाई कर दी.

इसी दौरान पीड़ित परिवार को इनकम टैक्स अफसर बनकर आए लोगों पर शक हुआ. उन्होंने तुरंत शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर मचाने के बाद एक फर्जी अधिकारी वहां से भाग निकला, लेकिन लोगों ने बचे हुए आरोपियों को पकड़ कर पुलिस को सूचित किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी.

पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी हरियाणा नंबर की गाड़ी से आए थे. उस पर भारत सरकार का लोगो भी लगा था. इनमें इनकम टैक्स का एक असली अफसर भी शामिल था, जिसकी मदद से ये लोग इस वारदात को अंजाम देने की कोशिश में थे. सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके पुलिस पूछताछ कर रही है. एक फरार आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है.

बिजनेसमैन का कहना था कि उनके साथ यह घटना पहले भी हो चुकी है। उन्होंने बताया, ‘ऐसी ही घटना कुछ साल पहले भी मेरे साथ हो चुकी है और इसके बाद मैंने पुलिस सुरक्षा मांगी थी जिसे बाद में उसे वापस ले लिया गया था.

SHARE