अब Whatsapp में भी देख सकेंगे Facebook Video

वॉट्सऐप पर इन दिनों एक नया फीचर टेस्ट किया जा रहा है जिससे आप यूट्यूब के विडियोज़ को सीधे अपने वॉट्सऐप के चैट विंडो में देख सकेंगे। मसलन, आपका कोई दोस्त आपको कोई यूट्यूब विडियो भेजता है। उसे देखने के लिए आप उसपर टैप करते हैं, तो वह विडियो उसी चैट बॉक्स में प्ले हो जाएगा। टैप करने पर आपके फोन पर अलग से यूट्यूब ऐप लॉन्च नहीं होगा।

‘डब्ल्यूएबीटाइन्फो’ ने व्हाट्सएप के आईओएस बीटा एप के 2.17.40 संस्करण पर एक नया फीचर देखा। चर्चा है कि व्हाट्सएप आईओएस एप में नए यूट्यूब प्लेबैक फीचर का परीक्षण कर रहा है।। नए फीचर के साथ व्हाट्सऐप पर किसी चैट में भेजे गए यूट्यूब लिंक को उसी चैट विंडो में चालू करना संभव होगा। इसका मतलब हुआ कि अब यूट्यूब एप में लिंक खोलने की जरूरत नहीं होगी। व्हाट्सऐप उपयोक्ता विंडो को रीसाइज कर सकेंगे। एक अलग पूरे स्क्रीन पर भी वीडियो खोलने की सुविधा होगी। अगर उपयोक्ता उसी चैट विंडो में दूसरे संदेश देखना चाहेंगे तो स्क्रीन को साइड कर सकते हैं।

यही नहीं, जब यह विडियो आपके चैट विंडो में प्ले हो रहा होगा, आप उसे ज़ूम कर सकेंगे, फुल स्क्रीन मोड में ले जा सकेंगे और चल रहे प्लेबैक को हटाकर उसी चैट के अन्य मेसेज भी पढ़ सकेंगे। हालांकि, अगर आप किसी चैट में कोई विडियो देख रहे हैं, तो उसे बंद किए बिना दूसरे चैट पर नहीं जा पाएंगे।

SHARE