बड़ी खबर! यूपी विधानसभा में मिला शक्तिशाली विस्फोटक…

उत्तर प्रदेश विधानसभा में बुधवार को चेकिंग के दौरान डॉग स्कवॉयड को विस्फोटक मिला था. जिसके बाद जांच के लिए इसे फॉरेंसिक टेस्ट के लिए भेजा गया था.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह PETN नाम का विस्फोटक है जो काफी शक्तिशाली होता है। बताया जा रहा है विधानसभा में यह एक विधायक की सीट के नीचे से बरामद हुआ, इसकी मात्रा 60 ग्राम थी। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई है।

राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) आनन्द कुमार ने बताया कि पीईटीएन नामक यह विस्फोटक नेता विरोधी रामगोविंद चौधरी की कुर्सी के आसपास मिला है। विस्फोटक पाउडर की मात्रा 60 ग्राम है। . PETN विस्फोटक काफी खतरनाक विस्फोटकों में से एक है, ये विस्फोटक रंगहीन, गंधहीन होता है. इसे मेटल डिटेक्टर के जरिए भी ढूंढ पाना काफी मुश्किल है, लेकिन डॉग स्कवॉयड ने इसे ढूंढ निकाला.

समाजवादी पार्टी के नेता घनश्याम तिवारी ने कहा कि इस तरह की चूक काफी चिंताजनक है. यूपी विधानसभा प्रदेश की सबसे महत्वपूर्ण जगहों में से एक है. उन्होंने कहा कि सरकार को प्रदेश की सुरक्षा पुख्ता करनी चाहिए. वहीं कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने इस मुद्दे पर कहा कि लखनऊ शहर में डकैती हो रही है, पूरे प्रदेश में क्राइम में इजाफा हो रहा है. इस बीच विधानसभा की सुरक्षा में इस प्रकार की चूक काफी चिंताजनक है.

उन्होंने कहा कि सरकार सुरक्षा की बात करती है लेकिन बीजेपी की सरकार ने प्रदेश और देश का बुरा हाल कर दिया है. अखिलेश प्रताप सिंह ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि सुरक्षा में इस तरह की चूक ये दिखाती है कि देश बदल रहा है.

SHARE