नेता नहीं बल्कि चुनावी रथ जीत दिलाएंगे पार्टियों को चुनाव

इस साल के अंत में भारत में 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए सिर्फ राजनैतिक दल ही नहीं, बल्कि निजी कंपनियां भी सक्रिय हो गयी हैं, कंपनियों की तैयारी इस कदर है कि वो राजनीतिक दलों से आगे निकलती दिख रही हैं, भोपाल में तो एक प्राइवेट कंपनी ने रथ का सैंपल ही भेज दिया है। भोपाल में कांग्रेस मुख्यालय के सामने खड़ा एक रथ लोगों को बरबस ही अपनी ओर खींच रहा है।

बता दें कि चुनावी रथ है जो इस बार चुनाव में लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेगा। ये रथ कांग्रेस नेताओं की फोटो और तमाम सुविधाओं से लैस है, रथ एक निजी कंपनी ने तैयार किया है, कंपनी के मुताबिक कांग्रेस के कहने पर उसने ये रथ तैयार किया है, लेकिन फिलहाल ये सैंपल भर है।

कांग्रेस के लिए ये सैंपल रथ 14 लाख में बनाया गया है, इसके चारों ओर अलग-अलग नेताओं की तस्वीरें लगी हैं, इनमें इंदिरा गांधी से लेकर प्रियंका गांधी और माधवराव से लेकर ज्योतिरादित्य की तस्वीरें भी दिखाई दे रही हैं। साथ ही राहुल गांधी और कमलनाथ की तस्वीरें भी इस पर चस्पा हैं। कंपनी सिर्फ कांग्रेस को ही ये सेवा देने के लिए नहीं बल्कि वो तो निर्लिप्त भाव से सभी राजनीतिक दलों से संपर्क कर रही है, जानकारी के मुताबिक है कि बीजेपी के लिए भी यही कंपनी रथ डिज़ाइन कर रही है।

SHARE