सील किए जा रहे डेरे, सिरसा में सेना का फ्लैग मार्च, हाईकोर्ट से सरकार को फटकार

साध्वी रेप केस में गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद सच्चा सौदा के डेरों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। प्रदेश भर में राम रहीम के डेरे सील किए जा रहे हैं। हरियाणा में डेरा सच्चा सौदा के 36 आश्रम सील किए गए हैं। कुरुक्षेत्र में डेरा सच्चा सौदा के दो आश्रम सील कर दिए गए हैं। उत्तरप्रदेश में भी आश्रमों के खिलाफ कार्रवाई जारी।

हरियाणा के करनाल में 15 डेरा समर्थक गिरफ्तार किए गए। सिरसा में सेना, सीआरपीएफ, रैपिड एक्शन फोर्स के जवान और महिला सुरक्षा बल घुस फ्लैग मार्च कर रहा है। दूसरी ओर, आईजी अमिताभ ढिल्लो ने सिरसा डेरे पर कार्रवाई की बात का खंडन किया है। आईजी ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है, न ही हमारी ऐसी कोई योजना है।

वहीं रोहतक जेल में राम रहीम को वीआईपी ट्रीटमेंट दिए जाने पर जेल डीजीपी ने ब​यान दिया। उन्होंने कहा कि राम रहीम को जेल में कोई वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं दिया जा रहा है। उन्हें कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। पंजाब के मानसा में सेना फ्लैग मार्च कर रही है।मामले को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू हुई।

दिल्ली में गृहमंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर उच्च स्तरीय बैठक चल रही है। इमसें गृह सचिव रामनिवास, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डोभाल, आईबी चीफ मौजूद हैं।

SHARE